Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जाफराबाद के जवाब में सड़क पर उतरे बीजेपी नेता, कही ये बात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के बाद अब जाफराबाद में भी लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

जाफराबाद में शुरू हुए इस प्रदर्शन के बाद बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सीएए के समर्थन में उतर आए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में वो अपने समर्थकों के साथ CAA के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

जानकारी के अनुसार मौजपुर चौराहे पर ट्रैफिक दोनों तरफ से बंद हो गया है। हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग मौजपुर चौराहे पर CAA के समर्थन में सड़कों पर बैठ गए हैं। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा भी अपने समर्थकों के साथ मौके पर मौजूद हैं। धरने में मौजूद लोग We Support CAA का नारा लगा रहे हैं। मौजपुर चौक से आधा किलोमीटर की दूरी पर ही जाफराबाद मेट्रो स्टेशन है। यहां पर CAA के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार आधी रात से मुस्लिम महिलाएं CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। ये प्रदर्शनकारी महिलाएं शनिवार आधी रात को वहां पहुंच गईं और मेट्रो स्टेशन के नीचे बैठ गईं हैं। इसकी वजह से यहां से मौजपुर और यमुना विहार जाने वाला रास्ता बंद हो गया है। इससे यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।

 

प्रादेशिक

बिहार: पटना जंक्शन के सामने होटल में लगी भीषण आग, 6 की मौत, चार झुलसे

Published

on

Loading

पटना। बिहार की राजधानी पटना में रेलवे जंक्शन के सामने बहुमंजिला पाल होटल में आग लग गई। आग के कारण कई लोग अंदर ही फंस गए। अब तक होटल से तीन शवों को निकाला जा चुका है। मृतकों में एक युवक व दो युवतियां हैं। वहीं चार लोगों बुरी तरह से झुलस गए हैं। इन्हें पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है अभी भी कई लोग अंदर फंसे हुए हैं।

आग की घटना गुरुवार सुबह करीब 11 बजे की है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। पूरी बिल्डिंग आग की लपटों और धुंए से घिर गई है। आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। होटल के सामने पुल पर वाहनों का जाम लग गया। आग इतनी भयावह है कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों के इंतजाम नाकाफी बने हुए हैं। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद है। आग की लपटों का होटल के नजदीक बिल्डिंग में फैलने का खतरा बना हुआ है।

अग्निशमन विभाग के डीआईजी मृत्युंजय कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर लगभग काबू पा लिया गया है। होटल के अंदर कमरों की तलाशी की जा रही है कि कहीं कोई इसमें फंसा तो नहीं है। उन्होंने बताया होटल से करीब 25 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। उन्होंने कहा कि पाल होटल में लगी आग की जानकारी उन्हें करीब 11 बजे मिली थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि किचन में लगी आग ने चार मंजिला इमारत को अपनी जद में ले लिया। ऊपर के फ्लोर पर नाश्ता कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के होटल और दुकानों के लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए। फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बाहर निकालने में जुटी हुई है।

Continue Reading

Trending