Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत दौरे से पहले बाहुबली अवतार में नजर आए डॉनल्ड ट्रंप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की 24 फरवरी को भारत आ रहे हैं। इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। इनके अलावा दो भारतीय अधिकारी भी दौरे पर आएंगे। इस खास दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। वो हर ऐसा काम कर रहे हैं, जिससे उनकी यात्रा के प्रति लोगों में जिज्ञासा बढ़े। भारत दौरे से पहले ट्रंप ने एक वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं। बता दें कि इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को बाहुबली की तरह दिखाया गया है।

एक मिनट 21 सेकेंड के इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को रणक्षेत्र में तलवारबाजी करते हुए दिखाया गया है। ट्रंप बाहुबली के परिधान में नजर आ रहे हैं और वे जंग के मैदान में दुश्मनों से लोहा लेते दिख रहे हैं। इस वीडियो में उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप भी नजर आ रही हैं।

बैकग्राउंड में गाना भी वही बज रहा है जो बाहुबली में फिल्माया गया है। गाने का बोल है-जियो रे बाहुबली.. इस वीडियो की खास बात यह है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिख रहे हैं। इस वीडियो को एट दी रेट सोलमेनेस 1 ने ट्वीट किया है, जिसे राष्ट्रपति ने ट्रंप ने रीट्वीट किया है। सुबह 4 बजे किए गए इस रीट्वीट को करीब 13 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो को 60 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है, जबकि 16 हजार से ज्यादा लोगों ने रीट्वीट भी किया है।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की यात्रा 24 फरवरी से शुरू होने वाली है। इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर भी भारत आएंगे। इस खास दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। राष्ट्रपति ट्रंप भी इसे लेकर विशेष उत्साहित दिख रहे हैं।

इस बीच अमेरिका ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया की दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान उनके साथ 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा। राष्ट्रपति के साथ एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल भी भारत आ रहा है।

जिसमें अमेरिकी राजदूत केन जस्टर, कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस, एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रोइलेट, कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन राष्ट्रपति के साथ होंगे। इसके अलावा, राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप और उनके पति जारेड कुशनर भी यात्रा में उनके साथ होंगे। दोनों व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार हैं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending