Connect with us

प्रादेशिक

ज़ोनल खेलकूद प्रतियोगिता का समापन, लखनऊ के स्टूडेंट्स रहे अव्वल

Published

on

लखनऊ। राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ में चल रहे क्षेत्रीय खेलकूद एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता का समापन पूरे जोश व हर्षोल्लास के साथ हुआ। तीसरे व अंतिम दिन छात्र-छात्राओं ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

गुरूवार को बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ (दिव्यांग) में अनिल गंगवार ने बाजी मारी, वहीं अतुल कनौजिया और दीपक यादव दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। बालिका वर्ग 100 मीटर दौड़ में शिप्रा मिश्रा पहले नंबर पर रहीं वहीं आंचल विश्वकर्मा और अश्वनी उपाध्याय दूसरे व तीसरे नंबर पर रहीं।

1500 दौड़ (बालक वर्ग) में अमरेंद्र यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं दिनेश कुमार दूसरे व पिन्टू कुमार तीसरे स्थान पर रहे। सिंगिंग एकल में प्रतीक कुमार उपाध्याय ने अपनी आवाज से सबका दिल जीता, वहीं सोलो डांस में आकाश मौर्या ने अपना जलवा दिखाया और खिताब हासिल किया।

ग्रुप सिंगिंग का खिताब प्रतीक उपाध्याय, अभय मौर्या, अभय राज गौड़ के नाम रहा, वहीं ग्रुप डांस में सारिका पांडेय, रूचि चौधरी, तान्या सिंह, प्रिया यादव ने बाजी मारी। वाद-विवाद प्रतियोगिता में पक्ष के विजेता शंकर द्याल पांडेय, सौरभ शुक्ला और निधि सिंह रहे, जबकि विपक्ष के विजेता अपराजिता रस्तोगी, रितेश कुमार ओझा और वर्षा सक्सेना रहे।

सभी सफल प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि मनोज कुमार, निदेशक, प्राविधिक शिक्षा उ.प्र. द्वारा मेडल पहनाकर व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। इस समारोह में विभिन्न पॉलीटेक्निक से आए प्रधानाचार्यों को आयोजक संस्था प्रधानाचार्य डॉ. आर.के. सिंह द्वारा आभार व्यक्त करते हुए भेंट देकर सम्मानित किया गया।

 

 

 

 

प्रादेशिक

कोरोना की वजह से 14 तारीख को लॉकडाउन नहीं हटाएगा यह राज्य, मुख्यमंत्री ने किया ऐलान

Published

on

नई दिल्ली। ओडिशा सरकार ने गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन की अवधि को और 15 दिनों के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।

अब राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा। कैबिनेट बैठक के बाद सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के बीच फैसला लेना है।

आज कैबिनेट ने फैसला किया कि हमारे लोगों की जान बचाना इस समय सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस वजह से हमने 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का विस्तार करने का फैसला लिया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending