Connect with us

करियर

इस सरकारी विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई

Published

on

नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं।

12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फीस सामान्य व ओबीसी के लिए 100 रूपए तय की गई है। इसके अलावा महिलाओं और SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए बस हफ्ते भर का समय बाकी है. दरअसल, इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2020 है। ऑनलाइन आवेदन करने और ज्यादा जानकारी के लिए डीएसएसबी के ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन करें।

करियर

12वीं पास छात्रों के लिए सुनहरा मौका, सरकारी नौकरी के लिए तुरंत करें आवेदन

Published

on

भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधीन जिला ग्रामीण विकास अभिकरण ने जयपुर (राजस्थान) और ओडिशा के संबलपुर जिलों में ग्राम रोजगार सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

आवेदन प्रक्रिया 19 जून 2020 से शुरु हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2020 है।

संस्था का नाम– जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (DRD) ग्रामीण विकास मंत्रालय

पद नाम– ग्राम रोजगार सेवक (GRS)

स्थान- जयपुर (राजस्थान) संबलपुर (ओडिशा)

शैक्षिक योग्यता– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी विषय में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 12वीं पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा– उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 साल और अधिकतम 40 साल के होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए किसी वर्ग के उम्मीदवार को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 118 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि– 19 जून 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख– 15 जून 2020

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन बारहवीं के प्राप्तांकों के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें. उसके बाद वहां दिए गए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर प्रिंट निकालें. इस प्रिंट आउट फॉर्म को भरकर निर्धारित परे पर डाक द्वारा भेजें.

Continue Reading

Trending