Connect with us

प्रादेशिक

केजरीवाल ने संभाला कार्यभार, पहली कैबिनेट की मीटिंग कुछ ही देर में

Published

on

नई दिल्ली। रामलीला मैदान पर रविवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को अपना कार्यभार संभाल लिया।

केजरीवाल के अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अपना कार्यभार संभाला लिया है। जानकारी के अनुसार कुछ ही देर में दिल्ली सरकार की कैबिनेट की बैठक होने वाली है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हैं। इससे पहले कांग्रेस की शीला दीक्षित लगातार तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं।

बता दें कि केजरीवाल सरकार के तीसरे कार्यकाल में किसी मंत्रालय में बदलाव नहीं हुआ है। मनीष सिसोदिया डिप्टी सीएम के साथ-साथ वित्त और शिक्षा मंत्रालय संभालेंगे।

वहीं सत्येंद्र जैन हेल्थ और अर्बन डेवलेपमेंट का कार्यभार संभालेंगे। वहीं, कैलाश गहलोत के पास ट्रांसपोर्ट-एनवायरमेंट मंत्रालय रह सकता है।

 

प्रादेशिक

श्रावण मास के प्रथम सोमवार पर भगवान शिव का अभिषेक करने पहुंचे सीएम योगी

Published

on

By

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Sawan 2020 श्रावण मास के प्रथम सोमवार के शुभ अवसर पर गोरखनाथ मन्दिर में भगवान शिव का अभिषेक कर प्रदेशवासियों के कल्याण और उन्नयन के लिए आशीर्वाद मांगा है।

 

सुबह की नियमित पूजा के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले मानसरोवर मन्दिर गए और वहां शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया। दूसरा रुद्राभिषेक उन्होंने गोरखनाथ मन्दिर परिसर स्थित अपने आवास के शक्तिपीठ में किया।

फेसबुक पर पोस्ट लिख विकास दुबे को बताया ब्राह्मणों का शेर, युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज

उन्होंने 11 किलोग्राम पके हुए आम के रस, 11 लीटर दूध, जल, दही, घी, शक्कर, शहद, गंगा जल और गन्ने के रस तैयार किया गया महाद्रव्य शिवलिंग पर अर्पित किया। सम्पूर्ण अनुष्ठान मन्दिर के प्रधान पुरोहित आचार्य रामानुज त्रिपाठी वैदिक ने अपने वेदपाठी शिष्यों के साथ सम्पन्न कराया।

#Sawan2020 #sawan #shiva #Yogiadityanath #Uttarpradesh #Uttarpradeshnews

Continue Reading

Trending