Connect with us

प्रादेशिक

कल केजरीवाल लेंगे शपथ, अन्ना को अब तक नहीं मिला न्योता

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के विधानसभा चुनाव में हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने 62 सीटों के साथ 2015 की तरह एक बार फिर प्रचंड जीत हासिल की।

इस जीत के बाद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई हस्तियों को आमंत्रित किया गया है लेकिन सबके मन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या अन्ना हजारे इस बार अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण सामरोह में आएंगे या नहीं?

आपको बता दें कि पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले अरविंद केजरीवाल ने अन्न हजारे को समारोह में आमंत्रित किया था। उस दौरान अन्ना ने स्वास्थ्य मुद्दों का हवाला देते हुए शपथ समारोह में शामिल नहीं होने की बात कही थी। सूत्रों के अनुसार केजरीवाल ने अन्ना को फोन कर आने के लिए कहा लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ के बारे में पूछने पर अन्ना ने बताया कि इस बार कोई निमंत्रण नहीं मिला है। निर्भया मामले में दोषियों को फांसी देने में हुई देरी के खिलाफ गांधीवादी 20 दिसंबर से मौनव्रत पर हैं। दोषियों को फांसी दिए जाने के बाद ही इसे तोड़ेंगे। अन्ना के सचिव ने कहा कि जब वह टिप्पणी करना चाहते हैं तो कागज पर अपनी प्रतिक्रिया लिखते हैं।

सचिव ने केजरीवाल की जीत के बारे में जब अन्ना हजारे को बताया तो उन्होंने लिखा ‘थेके आहे’ (ठीक है)। सचिव ने जब उनसे यह कहा कि मीडिया आपकी प्रतिक्रिया चाहती है तो उन्होंने कहा कि वह कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। हालांकि, हजारे के पैतृक गांव रालेगण सिद्धि के निवासियों ने मंगलवार को केजरीवाल की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े। अन्ना को न्योता नहीं दिए जाने की खबर लोगों में चर्चा का विषय बना है।

प्रादेशिक

फेसबुक पर पोस्ट लिख विकास दुबे को बताया ब्राह्मणों का शेर, युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Published

on

कानपुर। उत्तर प्रदेश की कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों को मारने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की समर्थन में पोस्ट डालना एक युवती को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

युवती ने फेसबुक पर विकास दुबे को ब्राह्मणों का शेर बताते हुए उसका जयकारा लगाया है। युवती ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘पूरे उत्तर प्रदेश के शासन-प्रशासन को अकेले हिला देने वाला ब्राह्मण शेर विकास दुबे का अभिनंदन है, मेरी ओर से। दुनिया चाहे कुछ भी समझे।

‘इतना ही नहीं कुछ अन्य यूजर्स ने भी इस जघन्य कृत्य के लिए आरोपी विकास दुबे का गुणगान किया है। एक यूजर ने पुलिसकर्मियों की हत्या को जायज ठहराते हुे लिखा, ‘जब तक पुलिस का अत्याचार आम जनता पर बंद नहीं होगा ऐसी ही घटनाएं होती रहेंगी। इस मामले में फजलगंज कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पोस्ट लिखने वाली युवती पर एफआईआर दर्ज किया है. पुलिस अब इस आरोपी युवती की तलाश कर रही है।

#vikasdubey #uttarpradesh #facebook

Continue Reading

Trending