Connect with us

प्रादेशिक

महबूबा-उमर के बाद अब शाह फैसल पर लगा PSA

Published

on

नई दिल्ली। आईएएस अधिकारी से राजनेता बने शाह फैसल पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट (पीएसए) लगा दिया है। शाह फैसल आईएएस परीक्षा के टॉपर रह चुके हैं और मौजूदा समय में वह जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष हैं।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद शाह फैसल को पिछले साल 14 अगस्त को सीआरपीसी की धारा 107 के तहत हिरासत में लिया गया था। बाद में उन्हें कस्टडी में लेकर एमएलए हॉस्टल में रखा गया था।

अभी ये तय नहीं है कि शाह फैसल को उनके घर में शिफ्ट किया जाएगा अथवा एमएलए हॉस्टल में ही रखा जाएगा। बता दें कि शाह फैसल से पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन राज्य के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, पीडीपी नेता और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, अली मोहम्मद सागर, सरताज मदनी, हिलाल लोन और नईम अख्तर पर भी पब्लिक सिक्योरिटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर चुकी है।

 

प्रादेशिक

लगातार आठवीं बार बीजेडी के अध्यक्ष बने नवीन पटनायक

Published

on

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बुधवार को लगातार आठवीं बार बीजू जनता दल (बीजेडी) के अध्यक्ष चुने गए हैं। रिटर्निग ऑफिसर प्रताप देव ने पार्टी के अध्यक्ष के नाम के तौर पर पटनायक के नाम की घोषणा की।

सत्तारुढ़ पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद पटनायक ने कहा, “बीजद चुनाव जीतने या हारने के लिए नहीं लड़ता है, बल्कि यह लोगों का प्यार पाने के लिए लड़ता है, उनकी सेवा के लिए लड़ता है।”

बीजद की राज्य परिषद की बैठक भुवनेश्वर में बुधवार को पार्टी मुख्यालय में हुई। परिषद के 355 सदस्यों में से 80 सदस्यों को राज्य के कार्यकारी सदस्यों के तौर पर चुना गया।

इससे पहले बीजद ने 33 संगठनात्मक जिला अध्यक्षों के नाम की घोषणा की। नवीन पटनायक लगातार पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शासन कर रहे हैं। वह साल 2000 से ओडिशा की सत्ता में हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending