Connect with us

प्रादेशिक

बिहार में चुनाव से महागठबंधन में दरार! ये बड़ी वजह आई सामने

Published

on

पटना। बिहार के विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले महागठबंधन में दरारें दिखनी शुरू हो गई हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को पटना में महागठबंधन के तीन दलों के नेताओं ने बैठक की।

इस दौरान तीनों ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के तेजस्वी यादव को अपना नेता मानने से इनकार कर दिया।  और शरद यादव को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाने की मांग की है।

तीनों दलों के नेता जीतन राम मांझी (HAM), उपेंद्र कुशवाहा (RLSP) और मुकेश साहनी  (VIP) ने बिहार में होने वाले चुनाव में महागठबंधन की ओर से शरद यादव को सीएम का उम्मीदवार घोषित करने की मांग की। आपको बता दें कि इस बैठक में कांग्रेस और आरजेडी के किसी भी नेता का न्योता नहीं दिया गया था।

दरअसल, महागठबंधन के कई नेता इस बात को लेकर नाराज हैं कि आरजेडी ने एकतरफा फैसला करते हुए तेजस्वी को महागठबंधन का नेता और मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित कर रखा है। उनका कहना है कि तेजस्वी को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने को लेकर महागठबंधन के किसी भी दल से कोई विचार-विमर्श नहीं किया गया।

आज हुई इस बैठक के बाद आजतक से बात करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा कि बैठक में जो भी निर्णय हुआ है उसकी जानकारी शनिवार को शरद यादव एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके देंगे। जीतन राम मांझी ने कहा कि हमारी बैठक आगे भी जारी रहेगी।

 

प्रादेशिक

कुशीनगरः होम क्वारंटीन में शख्स की हुई मौत, पुलिस जुटा रही ट्रैवेल हिस्ट्री

Published

on

लखनऊ। कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली के बढ़या बुजुर्ग गांव में मुंबई से आए प्रवासी श्रमिक की मंगलवार को मौत हो गई। मृतक होम क्वारंटीन पर था। मौत की खबर मिलते ही पुलिस मृतक के घर पहुंचकर परिजनों से ट्रैवेल हिस्ट्री और साथ आए लोगों की जानकारी जुटा रही है।

जानकारी के अनुसार हाटा कोतवाली के बढ़या बुजुर्ग निवासी 45 वर्ष के व्यक्ति मुंबई में काम करता था। 24 मई को वह ट्रेन से गांव लौटा था। जहां से वह सरकारी व्यवस्था द्वारा बस से ढ़ाढा क्वारंरीन सेंटर पहुंचा।

शख्स की जांच के बाद स्वास्थ्य की टीम ने उसे होमक्वारंटीन के लिए भेज दिया। मंगलवार की शाम उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई जिसके बाद परिवार के सदस्य उसे लेकर प्राथामिक स्वास्थ्य केन्द्र सुकरौली पहुंचे।

शख्स की गंभीर हालत को देखते हुए उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। परिजन मेडिकल कालेज ले जाने के बजाय घर लेकर चले गये। देर रात उसकी घर पर मौत हो गई।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending