Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

INDvNZ 1ST TEST : नहीं मिल पा रहा टीम को ओपनर, भारत की मुश्किलें बढीं 

Published

on

Loading

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय टीम 21 फरवरी से टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले 14 फरवरी से न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच 03 दिनों का एक अभ्यास मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज में क्लीप स्वीप के बाद भारतीय टीम इस मैच से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

रोहित शर्मा और शिखर अपनी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ कौन पारी की शुरुआत करेगा, यह बड़ा सवाल है। टीम के पास पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का विकल्प है। गिल ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट मैच नहीं खेला है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से ही वो टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच की 3 पारियों में उन्होंने एक अर्धशतक, एक शतक और एक दोहरा शतक लगाया था। पृथ्वी शॉ की करीब एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्होंने भारत के लिए 2018 में 2 टेस्ट मैच खेले थे। इसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में वो भी मयंक के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं।

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending