Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोलकाता पुलिस की हिरासत में कैलाश विजयवर्गीय, ये वजह आई सामने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। विजयवर्गीय नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में अभिनंदन रैली में निकाल रहे थे।

बता दें कि समर्थन रैली शुरुआत कोलकाता के टॉलीगंज फेरी से होने वाली थी। जैसे ही बीजेपी नेताओं ने रैली की शुरुआत की, तभी कोलकाता पुलिस ने सभी नेताओं को हिरासत में ले लिया।

जानकारी के मुताबिक पुलिस से इजाजत न लेने की वजह से उन्हें हिरासत में लिया गया है। पुलिस के मुताबिक, ‘भाजपा नेता पुलिस की अनुमति के बिना कथित रूप से मार्च आयोजित करना चाहते थे जिसके बाद उन्हें पुलिस वैन में हिरासत में लिया गया और स्थान से दूर ले जाया गया।’

भाजपा बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय को दक्षिण कोलकाता में सीएए के समर्थन में ‘अभिनंदन यात्रा’ के दौरान कोलकाता पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। विजयवर्गीय मुकुल रॉय के साथ यहां सीएए के समर्थन में निकाले जा रहे रैली में भाग ले रहे थे।

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending