Connect with us

प्रादेशिक

राजकीय पॉलीटेक्निक लखनऊ के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का हुआ समापन

Published

on

लखनऊ। राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव का गुरुवार को समापन हुआ। इस मौके पर संयुक्त निदेशक प्राविधिक शिक्षा मध्य क्षेत्र के. राम ने कॉलेज में आयोजित हुई कई स्पर्धाओं में विजेता छात्र-छात्रों को मेडल पहना कर पुरस्कृत किया। वहीं उन्हें खेलकूद के लिए प्रोत्साहित किया।
तीसरे दिन आयोजित प्रतियोगिताएं
वार्षिकोत्सव के तीसरे दिन जैवलिन थ्रो, हाई जम्प, लॉन्ग जम्प, बैडमिंटन समेत कई प्रतियोगिताएं हुई। इसमें छात्राओं की जैवलिन थ्रो स्पर्धा में पीएमटी अंतिम वर्ष की सना फातिमा ने बाजी मारी। दीपशिखा (पीएमटी द्वितीय वर्ष) दूसरे, संजना यादव (इलेक्ट्रॉनिक प्रथम वर्ष) तीसरे स्थान पर रहीं।
हाई जम्प में अनीशा यादव (विद्युत प्रथम वर्ष) पहला, विद्यावती सिंह (विद्युत द्वितीय वर्ष) दूसरा और सोनल सरोज (मैके.प्रो प्रथम वर्ष) ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
लॉन्ग जम्प में पीएमटी द्वितीय वर्ष की दीपशिखा सिंह पहले, मैके ऑटो द्वितीय वर्ष की खुशनुमा बानो दूसरे और विद्युत प्रथम वर्ष की अनीशा यादव तीसरे स्थान पर रहीं  बैडमिंटन में सिविल अंतिम वर्ष की पुष्पांजलि मौर्या अव्वल रहीं। दूसरे पर सना फातिमा और तीसरे पर दीपशिखा मौर्य रहीं।
म्यूजिकल चेयर में हेमा (आईटी प्रथम वर्ष), श्रेया (मैके ऑटो प्रथम वर्ष), अंशु मदेशिया (आईटी प्रथम वर्ष) ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त किया।
बालकों की 1500 मीटर दौड़ में मैके प्रो. अंतिम वर्ष  छात्र अमरेंद्र पहले स्थान पर रहे। पीएमटी फर्स्ट ईयर के अभिषेक ने दूसरा और मैके प्रो लास्ट ईयर के प्रीतम सिंह ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
छात्र वर्ग के बैडमिंटन में मैके.ऑटो लास्ट ईयर के सिद्धार्थ को पहला पुरस्कार, पीएमटी सेकेंड ईयर के आदित्य गुप्ता को दूसरा और पीएमटी सेंकेड ईयर के राशिद चौधरी को तीसरा पदक मिला।
इसके साथ ही बालक वर्ग में आर्किटेक्चर सेंकेंड ईयर के साहिल सिंह और बालिका वर्ग में विद्युत अभी० प्रथम वर्ष की अनीशा यादव ओवरऑल चैम्पियन बने।

प्रादेशिक

यूपी में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन

Published

on

लखनऊ। कोरोना को देखते हुए यूपी में एक बार फिट लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, इस दौरान प्रदेश में समस्त कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा।

#UTTARPRADESH #LOCKDOWN #UPGOVT

Continue Reading

Trending