Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सीओएआई : मोबाइल टॉवर रेडिएशन से डरने की जरूरत नहीं

Published

on

mobile_tower-radiation

Loading

नई दिल्ली। देश के सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन (सीओएआई) ने मोबाइल टॉवरों के विकिरण से कैंसर होने के भ्रम को लोगों के दिमाग से हटाने के लिए राजस्थान के एक विधायक से मदद मांगी है। इस संदर्भ में सीओएआई ने चोमू के विधायक रामलाल शर्मा को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि मोबाइल टॉवरों का स्वास्थ्य पर इस तरह का कोई विपरीत असर नहीं है। विधायक शर्मा ने पिछले महीने राजस्थान विधानसभा में मोबाइल टॉवरों के 100 मीटर के दायरे में रहने वालों और कैंसर के बीच संबंध पर एक प्रश्न खड़ा किया था।

सीओएआई के महानिदेशक एस. मैथ्यूज ने विधायक को लिखे पत्र में कहा है, “सबसे पहले तो आप इस बात की सराहना करें कि आवश्यक संचार अधोसंरचना में सुधार के लिए मोबाइल टॉवरों की जरूरत है, जो प्रधानमंत्री मोदी के डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने में महत्वपूर्ण होगा।” पत्र में कहा गया है कि इस मुद्दे पर देश भर के अधिकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) और कई यूरोपीय देशों के स्वास्थ्य मंत्रालयों जैसी शीर्ष वैज्ञानिक संस्थाओं से प्राप्त होने वाली विश्वसनीय वैज्ञानिक जानकारी पर भरोसा करते हैं। सीओएआई के मुताबिक, एहतियात के तौर पर विद्युत चुंबकीय क्षेत्र (ईएमएफ) के दायरे में कटौती की गई है।

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending