Connect with us

खेल-कूद

टीम इंडिया को लगा झटका, चोट की वजह से सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Published

on

मुंबई। टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है।

भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा पिंडली में चोट की वजह से वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी-20 में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे। इस मैच में रोहित शर्मा फील्डिंग के लिए नहीं उतरे, लेकिन उनके साथी लोकेश राहुल ने टीम इंडिया की कप्तानी की थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुई में खेले गए पांचवें टी-20 मैच के दौरान तेजी से एक रन लेने के प्रयास में रोहित की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और उन्हें 41 गेंद में 60 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर लौटना पड़ा था।

वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल लेंगे, जबकि टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी नहीं किया गया है।

खेल-कूद

महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में निधन

Published

on

नई दिल्ली। महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो मैराडोना का 60 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। दो हफ्ते पहले ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उस समय उन्हें ब्रेन सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डिएगो के निधन के बाद अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा कर दी गई है। दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों में इस खबर से शोक की लहर दौड़ गई है और सोशल मीडिया पर इस महान फुटबॉलर को शृद्धांजलि दी जा रही है।

विश्व कप 1986 में इंग्लैंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में ‘हैंड ऑफ गॉड’ वाले गोल के कारण फुटबॉल की किवदंतियों में अपना नाम शुमार कराने वाले मैराडोना दो दशक से लंबे अपने कैरियर में फुटबाल प्रेमियों के नूरे नजर रहे। उनके निधन पर उन्हें दुनियाभर से खेल और राजनीतिक जगत से जुड़े लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending