Connect with us

प्रादेशिक

कपिल मिश्रा के बयान पर सख्त हुआ Election Commission, चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का बैन

Published

on

नई दिल्ली। शाहीन बाग पर विवादित बयान देने के बाद दिल्ली के मॉडल टाउन से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

विवादित बयान पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे का बैन लगा दिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली के मॉडल टाउन से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को मिनी पाकिस्तान कहा था। इसके अलावा कपिल मिश्रा ने यह भी ट्वीट कर कहा था कि आठ फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में दिल्ली की सड़कों पर ‘हिंदुस्तान और पाकिस्तान’ का मुकाबला होगा।

इस मामले में चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को नोटिस भेजा था। कपिल मिश्रा ने नोटिस का जवाब भी दिया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा पर एक्शन लिया है।

इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर चुकी है। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया था।

 

प्रादेशिक

आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, कोर्ट ने पत्नी-बेटे संग भेजा जेल

Published

on

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान एक बार फिर मुश्किलों में आ गए हैं। कोर्ट ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिम और बेटे अब्दुल्लाह आजम खान को 2 मार्च तक के लिए जेल भेज दिया है।

बता दें कि बुधवार को आजम रामपुर के एडीजी 6 अदालत में परिवार के साथ पेश होने पहुंचे थे। पिछले काफी समय से कोर्ट के बुलाने पर भी आजम खान हाजिर नहीं हो रहे थे।

गैर हाजिरी के चलते कई बार कोर्ट ने आजम खान, बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातमा के खिलाफ जमानती और गैर जमानती वारंट जारी किया। अब तक सपा सांसद आजम खान पर 88 मुकदमे भी दर्ज है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending