Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टीम इंडिया को लगा झटका, न्यूजीलैंड से टी-20 नहीं खेलेगा ये दिग्गज खिलाड़ी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाले पांच मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, धवन न्यूजीलैंड दौरे के लिए सोमवार को ऑकलैंड पहुंची भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे और चयनकर्ताओं ने अभी तक उनकी जगह किसी और खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की है।

धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को बेंगलुरु में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान कंधे में चोट लग गई थी और वह बाद में बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे।

धवन को आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मेहमान टीम के कप्तान एरॉन फिंच के शॉट पर फील्डिंग करते समय में कंधे में चोट लग गई। उनके सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान पर युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी।

धवन को दूसरे वनडे के दौरान भी चोट लग गई थी और वह फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे। बाद में वह बल्लेबाजी के लिनए आ सके थे।

भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर अपना पहला टी-20 मैच 24 जनवरी को खेलना है। मेहमान टीम को उसके बाद चार और टी-20 मैच तथा पांच फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

धवन अगर इन मैचों के लिए फिट नहीं होते हैं तो फिर उनके स्थान पर संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है। ये तीनों खिलाड़ी अभी न्यूजीलैंड दौरे पर ही हैं और वे इंडिया-ए के लिए मैच खेल रहे हैं।

 

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending