Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली विधानसभा चुनावः मतदान से पहले अरविंद केजरीवाल ने चला ये बड़ा दांव

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 8 फरवरी को दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी (आप) वोटरों के साधने के लिए नई-नई रणनीतियां बना रही है।

इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को एक बड़े कार्यक्रम की शुरूआत करने जा रही है। केजरीवाल आज ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं। बता दें कि केजरीवाल की ये 10 गारंटी आप द्वारा जारी किए जाने वाले मेनिफेस्टो से अलग होगी।

ये हैं केजरीवाल की 10 गारंटी

  1. जगमगाती दिल्ली

अरविंद केजरीवाल की फ्री बिजली योजना के तहत 24 घंटे लगातार बिजली दी जाएगी। दिल्ली के निवासियों को 200 यूनिट फ्री मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली की गलियों में बिखरे तारों का सफाया किया जाएगा। अंडर ग्राउंड केबल के जरिए बिजली पहुंचाएगी जाएगी।

  1. हर घर नल का जल

अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि सबको 24 घंटे शुद्ध पीने के पानी की सुविधा दी जाएगी। दिल्ली में पानी साफ पानी का होना लोगों के लिए बड़ी समस्या है। ऐसे में केजरीवाल का वादा है कि हर परिवार को 20 हजार लीटर मुफ्त पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

  1. देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था

दिल्ली का शिक्षा मंत्रालय डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास है। दिल्ली की स्कूलों में मूलभूत सुधार करने का वादा आम आदमी पार्टी करती रही है। मनीष सिसोदिया खुद भी शिक्षा में सुधार करने का दावा करते रहते हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने वादा किया है कि दिल्ली के हर बच्चे के लिए होगी विश्वस्तरीय शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। दिल्ली के स्कूलों को और ज्यादा बेहतर बनाया जाएगा।

  1. सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज

दिल्ली चुनावों में अस्पताल का मुद्दा भी बड़ा है। दिल्ली के हर परिवार को आधुनिक अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक के जरिए इलाज की समुचित व्यवस्था करने का अरविंद केजरीवाल ने गारंटी लिया है।

  1. सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था
  2. प्रदूषण मुक्त दिल्ली
  3. स्वच्छ एवम चमचमाती दिल्ली
  4. महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली
  5. मूलभूत सुविधा युक्त कच्ची कॉलोनियां
  6. जहां झुग्गी, वहीं मकान

अरविंद केजरीवाल ने अपने गारंटी कार्ड में कहा है कि दिल्ली के हर झुग्गीवासी को सम्मानपूर्ण जीवन देने के लिए पक्का मकान दिया जाएगा। दिल्ली में कच्ची कॉलोनियों का मुद्दा बेहद अहम है।

 

 

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 89.55 प्रतिशत तो वहीं 12वीं में 82.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

छात्र वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending