Connect with us

प्रादेशिक

दिल्ली विधानसभा चुनावः मतदान से पहले अरविंद केजरीवाल ने चला ये बड़ा दांव

Published

on

नई दिल्ली। 8 फरवरी को दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी (आप) वोटरों के साधने के लिए नई-नई रणनीतियां बना रही है।

इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को एक बड़े कार्यक्रम की शुरूआत करने जा रही है। केजरीवाल आज ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं। बता दें कि केजरीवाल की ये 10 गारंटी आप द्वारा जारी किए जाने वाले मेनिफेस्टो से अलग होगी।

ये हैं केजरीवाल की 10 गारंटी

  1. जगमगाती दिल्ली

अरविंद केजरीवाल की फ्री बिजली योजना के तहत 24 घंटे लगातार बिजली दी जाएगी। दिल्ली के निवासियों को 200 यूनिट फ्री मुफ्त बिजली दी जाएगी। इसके साथ ही दिल्ली की गलियों में बिखरे तारों का सफाया किया जाएगा। अंडर ग्राउंड केबल के जरिए बिजली पहुंचाएगी जाएगी।

  1. हर घर नल का जल

अरविंद केजरीवाल ने वादा किया है कि सबको 24 घंटे शुद्ध पीने के पानी की सुविधा दी जाएगी। दिल्ली में पानी साफ पानी का होना लोगों के लिए बड़ी समस्या है। ऐसे में केजरीवाल का वादा है कि हर परिवार को 20 हजार लीटर मुफ्त पानी उपलब्ध कराया जाएगा।

  1. देश की सबसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था

दिल्ली का शिक्षा मंत्रालय डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के पास है। दिल्ली की स्कूलों में मूलभूत सुधार करने का वादा आम आदमी पार्टी करती रही है। मनीष सिसोदिया खुद भी शिक्षा में सुधार करने का दावा करते रहते हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने वादा किया है कि दिल्ली के हर बच्चे के लिए होगी विश्वस्तरीय शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। दिल्ली के स्कूलों को और ज्यादा बेहतर बनाया जाएगा।

  1. सस्ता, सुलभ और बेहतरीन इलाज

दिल्ली चुनावों में अस्पताल का मुद्दा भी बड़ा है। दिल्ली के हर परिवार को आधुनिक अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक के जरिए इलाज की समुचित व्यवस्था करने का अरविंद केजरीवाल ने गारंटी लिया है।

  1. सबसे बड़ी और सस्ती यातायात व्यवस्था
  2. प्रदूषण मुक्त दिल्ली
  3. स्वच्छ एवम चमचमाती दिल्ली
  4. महिलाओं के लिए सुरक्षित दिल्ली
  5. मूलभूत सुविधा युक्त कच्ची कॉलोनियां
  6. जहां झुग्गी, वहीं मकान

अरविंद केजरीवाल ने अपने गारंटी कार्ड में कहा है कि दिल्ली के हर झुग्गीवासी को सम्मानपूर्ण जीवन देने के लिए पक्का मकान दिया जाएगा। दिल्ली में कच्ची कॉलोनियों का मुद्दा बेहद अहम है।

 

 

प्रादेशिक

यूपी : 332 मरीज़ों में अब तक कुल 176 लोग तब्लीगी जमात के

Published

on

By

उत्तरप्रदेश के 37 जनपदों में अब तक कुल 332 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। 332 मरीज़ों में अब तक कुल 176 लोग तब्लीगी जमात के  हैं, जमातियों के आंकड़ों की बात करें तो सिर्फ आज 12 नए जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर कई आंकड़े जारी किए हैं। इस आंकड़ों के मुताबिक उत्तरप्रदेश के 37 जनपदों में कोरोना पांव पसार चुका है।

आइए अब जानते हैं कि यूपी में कौन से जिले में कितने कोरोना पॉजिटिव मरीज़ हैं –

आगरा में 62, लखनऊ में 24, गाजियाबाद में 23, गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में 58, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर नगर में 8, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 1, वाराणसी में 7, शामली में 17, जौनपुर में 3, बागपत में 2, मेरठ में 33, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 5, बस्ती में 8, हापुड़ में 3, गाजीपुर में 5, आज़मगढ़ में 4, फिरोजाबाद में 7, हरदोई में 1, प्रतापगढ़ में 3, सहारनपुर में 13 , शाहजहांपुर में 1, बाँदा में 2, महराजगंज में 6, हाँथरस में 4, मिर्जापुर में 2, रायबरेली में 2, औरैय्या में 1, बाराबंकी में 1, कौशाम्बी में 1, बिजनौर में 1, सीतापुर में 8, प्रयागराज में 1, मथुरा में 2  और बदायूँ में  1 पेशेंट कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के बदले सुर, पीएम मोदी की तारीफ में कही ये बात

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending