Connect with us

प्रादेशिक

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘तानाजी’

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म महाराष्ट्र के प्रसिद्ध योद्धा तानाजी के युद्ध जीतने के संघर्ष की कहानी को बयां करती है।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फिल्म को प्रदेश में वस्तु एवं सेवा कर से मुक्त करने का निर्णय लिया है। प्रवक्ता ने बताया कि तानाजी की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से लोग प्रेरणा प्राप्त कर सकें, इसलिए मुख्यमंत्री ने यह फैसला किया है।

फिल्म के सह-निर्माता और मुख्य अभिनेता अजय देवगन ने मुख्यमंत्री से इसके लिए अनुरोध किया था। तानाजी मालुसरे, छत्रपति शिवाजी महाराज के परम मित्र थे। उन्हें सन 1670 में सिंहगढ़ की लड़ाई के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है, जहां उन्होंने मुगल किला रक्षक उदयभान राठौड़ के खिलाफ अपनी आखिरी सांस तक लड़ाई लड़ी थी, जिसने मराठाओं के विजय के मार्ग को प्रशस्त किया था।

प्रादेशिक

हाई कोर्ट ने दी जेएनयू के छात्रों को बड़ी राहत, पुरानी फीस पर होगा रजिस्ट्रेशन

Published

on

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्टूडेंट को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान छात्रों को बड़ी राहत देते हुए फिलहाल पुरानी फीस के आधार पर ही रजिस्ट्रेशन करने के आदेश दिए हैं। अदालत ने कहा कि इन छात्रों से किसी भी तरह की लेट फीस भी नहीं ली जाएगी।

इससे पहले अदालत में सुनवाई के दौरान जेएनयू छात्र संगठन का पक्ष रखते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि फीस में बढ़ोतरी गैर कानूनी है। इसके साथ बताया गया कि जेएनयू की हाई लेवल कमेटी को होस्टल मैनुअल में बदलाव का अधिकार नहीं था।

जेएनयू प्रशासन ने जब कई छात्रों के फीस जमा करने की बात कही तो छात्रों की पैरवी कर रहे कपिल सिब्बल ने कहा कि बच्चों ने दबाव में आकर डर के कारण फीस जमा की है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रशासन को बढ़ी फीस वापस तो लेनी ही चाहिए जिन छात्रों से पैसे लिए हैं, उन्हें भी लौटाना चाहिए। उन्होंने ड्राफ्ट हॉस्टल मैनुअल पर कोर्ट से स्थगन की मांग भी की।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending