Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कुंवर्स ग्लोबल स्कूल का 5वां वार्षिकोत्सव भव्‍यता और दिव्‍यता के साथ हुआ संपन्न

Published

on

Loading

लखनऊ। राजधानी का एकमात्र बोर्डिंग स्‍कूल कुंवर्स ग्लोबल स्कूल का पांचवां वार्षिकोत्सव पूरी भव्‍यता और दिव्‍यता के साथ संपन्‍न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डा. महेन्द्र सिंह माननीय मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दीप प्रज्‍ज्‍वलन के साथ किया गया।

अपने संबोधन में डा. महेंद्र सिंह ने कहा कि कुंवर्स ग्लोबल स्कूल सिर्फ स्‍कूल नहीं बल्कि शिक्षा व परंपरा का एक ऐसा मंदिर है जहां भारतीय परंपराओं, मूल्‍यों व संस्‍कृति के संगम से देश का भविष्‍य संवारा जाता है। यहां के हर बच्‍चे में अपने गौरवशाली इतिहास व भारतीय संस्‍कृति के प्रति सम्‍मान का भाव परिलक्षित होता है।

कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन राजेश सिंह को अपना भाई बताते हुए डा. महेन्द्र सिंह कहा कि उन्‍होंने अपनी भावकुतापूर्ण मनःस्थिति से इस विद्यालय को अभिसिंचित किया है। राजेश सिंह और उनकी धर्मपत्‍नी यहां के हर बच्‍चे अपने बेटे यशार्थ उपाख्‍य कुंवर को देखते हैं। एक हादसे को उन्‍होंने अपनी मेहनत और लगन से शिक्षा के ऐसे पावन मं‍दिर के रूप में प्रतिस्‍थापित किया जिसकी मिसाल शायद ही कहीं मिलेगी।

विद्यालय की व्‍यवस्‍थाओं की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए डा. महेन्द्र सिंह ने कहा कि पढ़ाई, खेल, स्‍वास्‍थ्‍य व अनुशासन की ऐसी सुंदर व्‍यवस्‍था भारत के ख्‍यातिलब्‍ध स्‍कूलों में भी देखने को नहीं मिलती। कुंवर्स ग्लोबल स्कूल सिर्फ लखनऊ का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का गौरव बढ़ाता है।

विशिष्ट अतिथि फिल्म निर्देशक एवं अभिनेता सतीश कौशिक जी ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज के छात्र देश के भावी कर्णधार है। उन्हें अच्छा नागरिक बनाने के लिए अध्यापकों के साथ ही अभिभावकों की भी बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने स्कूल की उपब्धियों की सराहना की। छात्रों को रूचिकर शिक्षा देने के साथ ही सामान्य ज्ञान बढ़ाने की कोशिश होनी चाहिए। उन्होंने छात्रों को शिक्षा के अनेक उपाय भी दिए।

कार्यक्रम की शुरूवात सरस्वती वंदना एवं कृष्ण स्तुति द्वारा हुई। छात्रों ने मनभावन कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। राष्‍ट्र कवि रामधारी सिंह ‘दिनकर’ की सुप्रसिद्ध लेखनी रश्मिरथी पर नाटक का भी मंचन किया गया। छात्रों ने कर्ण के जीवन को मंच पर उकेरते हुए सभी का मन मोह लिया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए चेयरमैन व प्रबंधक राजेश सिंह ने सभी का स्वागत किया। अंत में प्रधानाचार्या श्रीमती अनुपमा गस्तव जी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए पाँचवे वार्षिकोत्सव का समापन किया। कार्यक्रम में मिस्टर इण्डिया 2017 दारा सिंह खुराना एवं फिल्म अभिनेत्री पूजा चोपड़ा की मौजूदगी ने चार चांद लगा दिए।

प्रादेशिक

कोलकाता एयरपोर्ट पर CISF के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

कोलकाता। कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एयरपोर्ट के गेट नंबर 5 के पास वॉच टावर पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ने के बाद लोगों ने देखा कि सिपाही की गर्दन में गोली लगी है। कांस्टेबल को एयरपोर्ट के पास एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक जवान की पहचान सी विष्णु (25) के रूप में हुई है। वह 2022 में सीआईएसएफ में भर्ती हुआ था। वह मूल रूप से तेलंगाना का रहने वाला था।

इस घटना के बाद एयरपोर्ट परिसर पर स्थिति तनावग्रस्त है। सीआईएसफ के शीर्ष अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल, इस आत्महत्या के पीछे की वजह तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि पूरी कहानी पता चल सके।

Continue Reading

Trending