Connect with us

प्रादेशिक

बिहार में ट्रक चालक को बंधक बनाकर अपराधियों ने लूट लिए 51 क्विंटल प्याज

Published

on

पटना। बिहार में प्याज की कीमतों में हुई वृद्धि से लोग पिछले एक महीने से परेशान हैं। पिछले एक महीने से बिहार में 100 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से बेची जा रही प्याज के कीमती होने के बाद लुटेरों की नजर प्याज पर भी है।

यही कारण है कि बिहार में प्याज और लहसुन की लूट की घटनाएं सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र में लुटरों ने एक ट्रक के चालक को बंधक बनाकर उस पर लदे 102 बोरी प्याज को लूट लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि ट्रक चालक देशराज ने बताया कि वह इलाहाबाद (प्रयागराज) से जहानाबाद के लिए 102 बोरी प्याज (51 कुंटल) ट्रक पर लेकर जा रहा था, तभी करीब आधा दर्जन हथियारबंद अपराधियों ने मोहनिया के मुठानी डायवर्सन के पास उसे बंधक बना लिया और करीब चार घंटे तक उसे इधर-उधर घुमाते रहे।

गुरुवार रात 10 बजे बंधक बनाने के बाद अपराधियों ने आधी रात लगभग दो बजे उसे घटनास्थल से पांच किलोमीटर दूर ले जाकर छोड़ दिया। इसके बाद जब वह ट्रक के पास पहुंचा तब उसके ट्रक से प्याज की बोरी गायब थी। देशराज उत्तर प्रदेश के कौशंबी जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। मोहनिया के थाना प्रभारी उदयभान ने बताया कि देशराज के बयान पर मोहनिया थाने में प्याज लूट की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

इससे पहले दिसंबर महीने के प्रथम सप्ताह में भी इसी तर्ज पर कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में लुटेरे एक वाहन से 64 बोरी यानी करीब 1920 किलोग्राम लहसुन लूटकर फरार हो गए थे। इस मामले की प्राथमिकी कुदरा थाने में दर्ज कराई गई थी, परंतु अब तक इस मामले में पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

प्रादेशिक

यूपी में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन

Published

on

लखनऊ। कोरोना को देखते हुए यूपी में एक बार फिट लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, इस दौरान प्रदेश में समस्त कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा।

#UTTARPRADESH #LOCKDOWN #UPGOVT

Continue Reading

Trending