Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड में सौर ऊर्जा के क्षेत्र में हुआ 800 करोड़ का निवेश

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश में स्वस्थ औद्योगिक वातावरण के सृजन हेतु समेकित प्रयासों के साथ ही ईमानदारी, पारदर्शिता एवं परस्पर विश्वास की भावना से कार्य करने पर बल दिया है।

उन्होंने उद्यमियों से पर्वतीय क्षेत्रों में उद्योगों की स्थापना पर भी ध्यान देने को कहा है, पर्वतीय क्षेत्रों में पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण के साथ ही सौर उर्जा के क्षेत्र में काफी संभावनाए हैं। सौर उर्जा के क्षेत्र में लगभग 800 करोड़ का निवेश इन क्षेत्रों में हुआ है। जबकि टाटा ग्रुप द्वारा भी प्रदेश में सौर ऊर्जा सहित अन्य क्षेत्रों में निवेश की इच्छा जतायी है।

सोमवार को राजपुर रोड स्थित स्थानीय होटल में श्रम विभाग एवं इंडस्ट्रीज ऑफ उत्तराखण्ड (आई.ए.यू.) के संयुक्त तत्वाधान में श्रम कानूनों एवं अग्नि सुरक्षा प्राविधानों में सुधार से सम्बन्धित कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रदेश में उद्योगों के अनुकूल वातावरण बनाए जाने के साथ ही श्रमिकों की समस्याओं का भी तत्परता से समाधान हो इसके भी प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने उद्यमियों को सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जा रही सुविधाओं तथा उनके व्यापक हित में लिए गए सुधारात्मक प्रयासों की जानकारी उन्हें उपलब्ध कराने के लिए ऐसे आयोजनों को सराहनीय प्रयास बताया है।

उत्तराखंड

सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का हालचाल जानने हिमालयन हॉस्पिटल पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट व भतीजी अर्चना के स्वास्थ्य का हालचाल जाना।

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के 89 वर्षीय पिता आनंद सिंह बिष्ट की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डिहाइड्रेशन के कारण तबीयत बिगड़ने के बाद सीएम योगी के पिता को जॉलीग्रांट स्थित स्वामीराम हिमालयन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉक्टर मोहम्मद अकरम का कहना है कि आनंद सिंह बिष्ट को पेट की तकलीफ के कारण 09 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने उनकी ईश्वर से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending