Connect with us

प्रादेशिक

शुरूआती जांच में दिल्ली पुलिस का दावा, पहले से थी हिंसा की प्लानिंग

Published

on

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के पास स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ रविवार के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस के लाठीचार्ज में कई छात्र घायल हो गए।

जिसके बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया। आज यानी मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले पर सुनवाई होनी है। इस बीच हिंसा पर दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान सामने आया है।

पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में ऐसा लग रहा है कि हिंसा पहले से ही प्री प्लान थी। गीले कपड़े लेकर आंसू गैस के गोले पर डाले गए थे, पेट्रोल बम का इस्तेमाल हुआ था जो बताता है कि पहले से प्लानिंग थी।

अभी तक इसमें दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तारी किए गए सभी आरोपी जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र नहीं हैं।

प्रादेशिक

दिल्ली के इस होटल में रुकेंगे ट्रंप-मिलेनिया, देखें फोटोज़

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिनों के भारत दौरे पर हैं। इस दौरे की पहली रात वे दिल्ली में बिताएंगे। डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली के ITC Maurya होटल में ठहरे हैं। इस होटल में उनके लिए कई खास इत्ज़ामात किए गए हैं।

ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ आईटीसी मौर्या होटल के ग्रांड प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरेंगे। इस होटल में ठहरने वाले वे अमेरिका के चौथे राष्ट्रपति होंगे। उनसे पहले बिल क्लिंटन, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा भी इसी होटल में ठहर चुके हैं।

आप को बता दें कि ITC Maurya होटल की 14वें मंज़िल पर ये आलीशान चाणक्या सुइट मौजूद है। ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जे कुशर भी इसी होटल में ठहरेंगे। ये भारत का एकमात्र ऐसा होटल है, जिसका इनडोर एयर क्वालिटी WHO स्डैंडर्ड के तहत है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending