Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखण्ड बाल विधानसभा के सदस्यों से मिले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सोमवार को विधानसभा में उत्तराखण्ड बाल विधानसभा के सदस्यों ने शिष्टाचार भेंट की।

 

बाल अधिकारों के संरक्षण, बच्चों से संबंधित मुद्दों को विधानसभा में उठाने के उद्देश्य से उत्तराखण्ड में बाल विधानसभा बनाई गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि बच्चों का अपने अधिकारों के प्रति सचेत होना जरूरी है। इस तरह की प्रक्रियाओं से इन बच्चों को काफी सीखने को मिलेगा।

इस विधानसभा में  प्रदेश के सभी 13 जनपदों से 70 सदस्य हैं। जिसमें विधानसभा अध्यक्ष नमन जोशी, मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी एवं नेता प्रतिपक्ष आसिफ हसन हैं।

प्लान इण्डिया के प्रोजक्ट मैनेजर गोपाल थपलियाल ने बताया कि 2014 में पहली बाल विधानसभा का आयोजन देहरादून में किया गया। 2018 में तीसरी बाल विधानसभा का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि इस बार बच्चों में नशे की प्रवृत्ति को रोकने एवं बालिका सुरक्षा को फोकस किया जा रहा है। इन बच्चों ने आज विधानसभा की कार्यवाही को देखा।

उत्तराखंड

सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का हालचाल जानने हिमालयन हॉस्पिटल पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट व भतीजी अर्चना के स्वास्थ्य का हालचाल जाना।

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के 89 वर्षीय पिता आनंद सिंह बिष्ट की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डिहाइड्रेशन के कारण तबीयत बिगड़ने के बाद सीएम योगी के पिता को जॉलीग्रांट स्थित स्वामीराम हिमालयन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉक्टर मोहम्मद अकरम का कहना है कि आनंद सिंह बिष्ट को पेट की तकलीफ के कारण 09 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने उनकी ईश्वर से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending