Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

Breaking: लोकसभा में पेश नागरिक संशोधन बिल, पक्ष में पड़े 293 वोट

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा में नागरिक संशोधन बिल पेश होगा। सोमवार को लोकसभा में बिल पेश होने के लिए वोटिंग हुई। बिल के पक्ष में 293 वोट पड़े जबकि इसके विरोध में 83 वोट डाले गए।

लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पर चर्चा हो रही है। इस बिल का कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत कई दल विरोध कर रहे हैं। केंद्रीय ग़ह मंत्री अमित शाह ने बिल को सदन के पटल पर रखा।

इसके बाद बीजेपी सांसद एसएस अहलूवालिया बिल के बारे में जानकारी दे रहे थे। इस दौरान सांसद हंगामा करने लगे। इस पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप इतने जोश में क्यों हैं। इतना जोश मत दिखाया करो। विपक्ष के सांसद हंगामा कर रहे हैं।

 

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending