Connect with us

प्रादेशिक

दिल्ली में लगी भीषण आग, 43 लोगों की मौत, 15 की हालत गंभीर

Published

on

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड बाजार में रविवार को आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई जबकि 15 से ज्यादा लोगों की हालत नाजुक है।

यह जानकारी राष्ट्रीय राजधानी के अग्निशमन विभाग ने दी। घटना के बाद अब तक 50 से अधिक लोगों को वहां से निकाला जा चुका है और उन्हें लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल और लेडी हॉर्डिग हॉस्पिटल में ले जाया गया है।

अग्निशमन विभाग ने बताया कि बाजार में यह आग सुबह 5.22 पर लगी, जिसकी सूचना मिलते ही 25 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है।

हादसे के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रूपए मुआवजा देने का ऐलान किया है वहीं घायलों को मुफ्त इलाज और 1-1 लाख रूपए दिए जाएंगे।

 

प्रादेशिक

अब से निजी क्षेत्र के स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा 50 लाख के बीमा का लाभ

Published

on

By

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने बड़ा ऐलान किया है, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत रु 50 लाख के बीमा का लाभ अब बिहार में निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिलेगा।

सरकार के मुताबिक ये लाभ ज़िला प्रशासन द्वारा चिह्नित अस्पतालों को ही मिलेगा और इसी क्रम में 120 निजी अस्पताल चिह्नित किए गए हैं।

VIDEO : ‘मैं सुशांत केस के लिए सीबीआई जांच की अपील करती हूं’

इस ऐलान के बाद निजी क्षेत्र में कोविड-19 ड्यूटी में लगे स्वास्थ्यकर्मियों को बड़ी राहत मिली है और सभी सरकार के इस फैसले को सराह रहे हैं।

#bihar #covid19 #corona #healthworkers

Continue Reading

Trending