Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हैदराबाद गैंगरेप केसः जानिए कौन हैं वीसी सज्जनार, जिनकी लोग कर रहे हैं तारीफ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से गैंगरेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकांउटर में मार गिराया है। शुक्रवार को जैसे ही यह खबर आई लोगों ने इसपर खुशी जताई।

एनकांउटर के बाद लोगों का कहना है कि पीड़िता और उसके परिवार के लिए इससे बढ़िया इंसाफ और कुछ नहीं हो सकता। यही नहीं घटनास्थल पर पहुंचे लोग पुलिस पर फूल बरसाते भी दिखे।

इस एनकाउंटर के बाद हर तरफ साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार की जमकर तारीफ हो रही है। आईए जानते हैं कौन हैं वीसी सज्जनार…

हैदराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में पहचाने जाते हैं। पुलिस अधिकारी वीसी सज्जनार को महिला के खिलाफ अपराध करने वालों से सख्ती से निपटने के रूप में पहचाना जाता है।

तेलगाना के वारंगल में 2008 के जब एक कॉलेज की लड़की पर एसिड अटैक हुआ था तब उस मामले के 3 आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था। उस पूरे ऑपरेशन में सीपी सज्जनार की मुख्य भूमिका थी और सीपी सज्जनार वारंगल के पुलिस मुखिया थे।

वारंगल केस में भी आरोपियों को ठीक इस घटना के तरह क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए ले जाया जा रहा था। इसके साथ ही हैदराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार कई नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल रहे हैं।

इन्हीं के चलते पुलिस की इस केस पर खास नज़र थी। घटना के तुरंत बाद उन्होंने कहा था कि वो आरोपियों को तुरंत पकड़ लेंगे। और हुआ भी वही. करीब 60 घंटे के अंदर ही पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा। एक हफ्ते के बाद ही पुलिस ने इस घिनौने अपराध का अंत कर दिया।

झारखण्ड

झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता, तीन नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद

Published

on

Loading

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में जिला पुलिस बल को बड़ी सफलता मिली है। अभियान के दौरान गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रेला पराल और रायरोवा के पास पंचलताबुरू जंगल क्षेत्र में नक्सली दस्ता के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर एक 303 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामग्री एक नक्सल डम्प से बरामद किया गया। बरामद विस्फोट को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बम निरोधक दस्ता के मदद से नष्ट कर दिया गया।

घटना के संबंध मिली जानकारी अनुसार पुलिस को सूचना प्राप्त हुई थी कि गोईलकेरा थाना क्षेत्र ग्राम रेला पराल, रायरोवा के आस-पास जंगल क्षेत्र में भाकपा माओवादी का एक दस्ता भ्रमणशील है. जिसके बाद चाईबासा पुलिस, कोबरा एवं सीआरपीएफ की टीमों का एक संयुक्त अभियान दल गठित कर अभियान संचालित किया गया।

अभियान के क्रम में ग्राम रेला पराल एवं रायरोवा के समीप पंचलताबुरू जंगल क्षेत्र में भ्रमणशील नक्सली दस्ता के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया जिनमे एक छत्तीसगढ़ और दो झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के हैं। गिरफ्तार नक्सलियों में रोहित पदम छत्तीसगढ़ का रहने वाला है, वहीं युलिप जोजो और बासु बाहंदा झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के रहने वाले हैं।

गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में नक्सलियों ने अपने हथियारों और विस्फोटकों के बारे में बताया. जिसके बाद पुलिस जवानों ने उनकी निशानदेही पर एक 303 राइफल, भारी मात्रा में विस्फोटक एवं अन्य सामग्री एक नक्सल डंप से बरामद किया गया। बरामद विस्फोटकों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहीं पर नष्ट कर दिया गया।

 

Continue Reading

Trending