Connect with us

प्रादेशिक

अरविंद केजरीवाल का बड़ा एलान, अब लोगों को मिलेगा फ्री वाईफाई

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा एलान किया है। बुधवार को केजरीवाल ने दिल्ली की जनता के लिए मुफ्त वाई-फाई की घोषणा कर दी।

पहले चरण में दिल्ली के सभी बस स्टैंड पर 3000 वाईफाई के हॉटस्पॉट लगेंगे। पूरी दिल्ली में कुल 11000 हॉटस्पॉट लगेंगे। हर यूजर को प्रति महीने 15 जीबी फ्री डाटा मिलेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी की इस महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत 16 दिसंबर से हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक फ्री वाईफाई को लेकर कैबिनेट से अप्रूवल और टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कैबिनेट ने 8 अगस्त को 4000 बस स्टॉप्स और हर विधानसभा में 100 हॉट स्पॉट लगाने को मंजूरी दी थी।

हॉट स्पॉट के 50 मीटर के रेंज में जितने लोग होंगे वो वाई-फाई का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए सरकार करीब सालाना 100 करोड़ रुपये खर्च करेगी।

गौरतलब है कि साल 2015  के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में फ्री वाई-फाई देने का वादा किया था, ऐसे में पांच साल बाद विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही केजरीवाल सरकार अब इस वादे को पूरी करने में पूरी कोशिश कर रही हैं।

प्रादेशिक

कोरोना से निपटने के प्रयासों में तेज़ी लाएं अधिकारी: योगी आदित्यनाथ

Published

on

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अपने आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि कोरोना महामारी को चुनौती मानते हुए इससे निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ज्यादा सक्रिय होकर कार्य करना आवश्यक है।

उन्होंने कानपुर नगर, झांसी, वाराणसी, गोरखपुर तथा प्रयागराज में कोविड-19 के उपचार व संक्रमण नियंत्रण की व्यवस्था को और बेहतर करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि कानपुर नगर में एसजीपीजीआई या केजीएमयू के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम भेजी जाए जो वहां कैंप करके चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में सहयोग एवं मार्गदर्शन प्रदान करे।

उन्होंने अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य तथा अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा को लखनऊ के एल-2 तथा एल-3 कोविड चिकित्सालयों का भ्रमण करके खाली बेड की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कानपुर नगर समेत प्रदेश भर में सर्विलांस व्यवस्था को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियां बेहतर की जाएं।

#yogiadityanath #chiefminister #corona #uttarpradesh

Continue Reading

Trending