Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शरद पवार ने किया बड़ा खुलासा, कहा-अजित ने फडणवीस से मुलाकात से पहले पूछा था

Published

on

Sharad Pawar

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र में महाविकास आघाड़ी (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस) सरकार बनने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

यह खुलासा खुद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने किया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि अजित पवार ने देवेंद्र फडणवीस से मिलने से पहले उन्हें इस बात की जानकारी दी थी।

हालांकि उन्होंने कहा कि अजित पवार फडणवीस के साथ मिलकर सरकार बना लेंगे इस बात का उन्हें बिल्कुल जानकारी नहीं थी। पवार ने बताया, ‘एक दिन अजित पवार ने मुझसे पूछा था कि फडणवीस मिलना चाह रहे हैं। उन्हें कुछ बात करनी है। मैं मिलने जाऊं क्या? राजनीति में हर किसी से संवाद जरूरी है, इसलिए मैंने मिलने की इजाजत दे दी थी।’

शरद पवार के मुताबिक अजित पवार ने उन्हें बताया था कि उन्होंने फडणवीस के सामने शर्त रखी थी कि अगर आज के आज सरकार का शपथ ग्रहण हो तो वह फडणवीस सरकार को समर्थन देने को तैयार हैं।

पवार ने कहा कि जब उन्होंने अजित पवार को फडणवीस के साथ शपथ लेते देखा तो वह हतप्रभ रह गए, लेकिन अजित के साथ गए विधायकों के चेहरे देखने के बाद उन्हें लगा कि यह तो उनके ही समर्थक हैं। उनकी बात के बाहर नहीं जाएंगे। इसके बाद ही वह विधायकों को वापस बुलाने में कामयाब हुए।

उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर भगवान सूर्य ने किया रामलला के ललाट पर ‘सूर्य तिलक’

Published

on

Loading

अयोध्या। देशभर में आज रामनवी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है। 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया।

वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को भगवान रामलला के मस्तक पर पहुंचाया गया। इस दौरान सूर्य की किरणों ने लगभग 4 मिनट तक रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाई। शंखों की ध्वनि, मंत्रोच्चारण और पुजारियों की मौजूदगी में सूर्य तिलक के अवसर को और भी शानदार बना दिया। दूसरी ओर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।

भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है। अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है। राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं। यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए।

इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी थी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है, वह बहुत सराहनीय और वह बहुत अद्भुत है, क्योंकि सूर्य की किरणें भगवान रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा था कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Continue Reading

Trending