Connect with us

प्रादेशिक

महाराष्ट्र में पंकजा मुंडे ने दिए बगावत के संकेत, जल्द ले सकती हैं बड़ा फैसला

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र में सबसे बड़ा दल होने के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा सरकार नहीं बना पाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ आवाज बुलंद होती दिखाई दे रही है।

बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने फेसबुक पोस्ट के जरिए शक्ति प्रदर्शन के संकेत दिए हैं। फेसबुक पोस्ट में पंकजा मुंडे ने लिखा है, बदले राजनीतिक परिदृश्य में भावी कार्रवाई पर निर्णय लिया जाना जरूरी है।

अगले 8-10 दिन में तय करूंगी कि आगे क्या करना है, किस रास्ते पर मुझे चलना है। हमारी मजबूती क्या है, इस पर ध्यान देना जरूरी है। पंकजा मुंडे ने कहा, मुझे बहुत कुछ बोलना है। मुझे उम्मीद है कि मेरे ‘जवान’ रैली में जरूर पहुंचेंगे।

बता दें, विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे अपने गढ़ परली से चुनाव हार गई थीं। पंकजा को उनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे से मात मिली। धनंजय मुंडे फिलहाल उद्धव सरकार के साथ हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष धनंजय मुंडे ने अपनी बहन को लगभग 30000 वोटों से शिकस्त दी थी। धनंजय मुंडे को 121186 वोट मिले तो वहीं पंकजा मुंडे को मात्र 90418 वोट हासिल हुए थे।

प्रादेशिक

कोरोना पर काबू पाने के लिए महाराष्ट्र ने मांगी केरल से मदद, की ये अपील

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ते चले जा रहे हैं। भारत में अब तक कुल 1 लाख 31 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इस जानलेवा बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है।

यहां 44 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस राज्य में मरने वाले लोगों की संख्या भी सबसे ज्यादा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में अब तक इस वायरस से 1517 लोगों की मौत हो चुकी है।

हर दिन तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए अब महाराष्ट्र सरकार ने केरल से मदद मांगी है। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने में काफी हद तक सफल केरल सरकार से अपील की है कि मुंबई में कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए अनुभवी डॉक्टर और प्रशिक्षित नर्स भेजें।

असल में, मुंबई में बनने वाले नए 60 बेड वाले अस्पताल के लिए डॉक्टरों और नर्सों की जरूरत है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पिछले हफ्ते केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लंबी बातचीत की। इस दौरान केरल में कोरोना वायरस के मामलों से निपटने के तौर तरीकों और मॉडल पर चर्चा की गई।

बहरहाल, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के रोज नए रिकॉर्ड टूट रहे हैं। राज्य में रविवार को एक ही दिन में 3 हजार से ज्यादा कोरोना के केस दर्ज किए गए। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 50 हजार को पार कर गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending