Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

झारखंड विधानसभा चुनावः 13 सीटों पर मतदान जारी, 11 बजे तक 27.41 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

रांची। झारखंड में आज यानी शनिवार को पहले चरण के 13 सीटों पर मतदान जारी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार सुबह 11 बजे तक कुल 27.41 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

नक्सली हमले की आशंका को दरकिनार करते हुए लातेहार विधानसभा सीट पर सुबह नौ बजे तक 13.23 प्रतिशत मतदान हो चुके थे। यहां कुछ दिन पहले नक्सलियों ने चार पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी।

बता दें कि पहले चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डाल्टनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं।

इस चरण में सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित क्षेत्र लातेहार, लोहरदगा, चतरा, गुमला, मनिका, पांकी और डाल्टनगंज हैं। सभी सीटों पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अपराह्न् तीन बजे तक मतदान होंगे।

पहले चरण में 13 सीटों पर 189 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। कुल 37,83,055 मतदाता प्रथम चरण में मतदान के पात्र हैं।

भवनाथपुर विधानसभा सीट पर 28 उम्मीदवार हैं, जो पहले चरण में किसी सीट पर सबसे ज्यादा हैं। इस चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव और पूर्व मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार भानु प्रताप शाही शामिल हैं।

 

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending