Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इकाना टेस्टः वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

Published

on

Loading

लखनऊ। वेस्टइंडीज ने इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को तीसरे दिन शुक्रवार को ही नौ विकेट से हरा दिया।

बता दें कि विंडीज ने अफगानिस्तान को पहली पारी में 187 रनों पर ढेर कर दिया था। इसके बाद विंडीज ने अपनी पहली पारी में 277 रन बना 90 रनों की बढ़त ले ली। दूसरी पारी खेलने उतरी अफगानिस्तान यहां भी बड़ा स्कोर नहीं कर सकी और विंडीज ने उसे 120 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया जिससे उसे सिर्फ 31 रनों का लक्ष्य मिला। विंडीज ने एक विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर मैच तीसरे दिन ही अपने नाम कर लिया।

अफगानिस्तान ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 109 रनों के साथ की थी। जेसन होल्डर ने कप्तान राशिद खान (1) को आउट कर अफगानिस्तान को दिन का पहला झटका दिया। होल्डर ने इसके बाद यामिन अहमदजई (1) और अफसर जाजई (7) को आउट कर अफगानिस्तान को समेट दिया।

क्रैग ब्रैथवेट (8) के रूप में विंडीज ने अपना पहला विकेट खोया। लेकिन जॉन कैम्पबेल ने 19 और शाई होप ने नाबाद छह रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending