Connect with us

मुख्य समाचार

मैक्लम ने लगाया आईपीएल-8 का पहला शतक

Published

on

चेन्नई सुपरकिंग्स, ब्रेंडन मैक्लम, आईपीएल, न्यूजीलैंड, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, वेस्टइंडीज, क्रिस गेल

चेन्नई| चेन्नई सुपरकिंग्स के ब्रेंडन मैक्लम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। न्यूजीलैंड के मैक्लम ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट के चौथे मैच में 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए। अपनी विस्फोटक पारी में मैक्लम ने नौ छक्के और सात चौके लगाए। आईपीएल में मैक्लम का यह कुल दूसरा शतक है। मैक्लम के नाम आईपीएस इतिहास के पहले ही मैच में शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने वर्ष-2008 में पहले संस्करण में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 18 अप्रैल को 73 गेंदों में 158 रनों की पारी खेली थी। मैक्लम ने उस पारी में 13 छक्के और 10 चौके जमाए थे।

आईपीएल टूर्नामेंट में वैसे सर्वाधिक चार बार वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने शतक लगाया है। गेल ने 2011 के संस्करण में दो बार तथा 2012 और 2013 में एक-एक बार शतकीय पारी खेली। गेल के नाम आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का भी रिकार्ड है। उन्होंने 2013 में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 गेंदों में 17 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 175 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय दो-दो बार आईपीएल में शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और एडम गिलक्रिस्ट भी दो बार आईपीएल में यह कारनामा कर चुके हैं।

नेशनल

वाराणसी के गैर सरकारी संगठनों से पीएम ने की सीधी बात, पूछा हालचाल

Published

on

By

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे हैं। इस बैठक में वो कोरोना वायरस संकट के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान उनकी तरफ खाद्यान्न वितरण एवं अन्य सहायता पहुंचाने संबंधी प्रयासों के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

स्पेशल रिपोर्ट : मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार हुआ आठ पुलिस वालों का हत्यारा विकास दुबे

उन्होंने कहा कि हजारों लोगों ने काशी के गौरव को बढ़ाया है। सैकड़ों संस्थाओं ने अपने आप को खपा दिया है। सबसे मैं बात नहीं कर पाया हूं, लेकिन मैं हर किसी के काम को आज नमन करता हूं। सेवाभाव से जुड़े हुए हर व्यक्ति को मैं प्रणाम करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा आज जब मैं आपसे बात कर रहा हूं, तब आपसे केवल जानकारी नहीं ले रहा हूं, बल्कि आप सबसे प्रेरणा ले रहा हूं। अधिक काम करने के लिए, आप जैसे लोगों ने इस संकट में काम किया, इनके आशीर्वाद ले रहा हूं।

कोरोना के इस संकट काल ने दुनिया के सोचने-समझने, काम-काज करने, खाने-पीने सबके तौर-तरीके पूरी तरह से बदल दिए हैं। जिस प्रकार से आपने सब ने सेवा की, इस सेवा का समाज जीवन पर बड़ा प्रभाव पड़ता है।

कबीरदास जी ने कहा है- ‘सेवक फल मांगे नहीं, सेब करे दिन रात’ अर्थात – सेवा करने वाला सेवा का फल नहीं मांगता, दिन रात निःस्वार्थ भाव से सेवा करता है। दूसरों की निस्वार्थ सेवा के हमारे यही संस्कार हैं, जो इस मुश्किल समय में काम आ रहें हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा।

#Narendramodi #varanasi #pmmodi #Uttarpradesh

 

Continue Reading

Trending