Connect with us

मुख्य समाचार

मैक्लम ने लगाया आईपीएल-8 का पहला शतक

Published

on

चेन्नई सुपरकिंग्स, ब्रेंडन मैक्लम, आईपीएल, न्यूजीलैंड, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, वेस्टइंडीज, क्रिस गेल

चेन्नई| चेन्नई सुपरकिंग्स के ब्रेंडन मैक्लम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए है। न्यूजीलैंड के मैक्लम ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट के चौथे मैच में 56 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए। अपनी विस्फोटक पारी में मैक्लम ने नौ छक्के और सात चौके लगाए। आईपीएल में मैक्लम का यह कुल दूसरा शतक है। मैक्लम के नाम आईपीएस इतिहास के पहले ही मैच में शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने वर्ष-2008 में पहले संस्करण में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 18 अप्रैल को 73 गेंदों में 158 रनों की पारी खेली थी। मैक्लम ने उस पारी में 13 छक्के और 10 चौके जमाए थे।

आईपीएल टूर्नामेंट में वैसे सर्वाधिक चार बार वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने शतक लगाया है। गेल ने 2011 के संस्करण में दो बार तथा 2012 और 2013 में एक-एक बार शतकीय पारी खेली। गेल के नाम आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का भी रिकार्ड है। उन्होंने 2013 में रॉयल चैलेंजर्स की ओर से खेलते हुए पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 66 गेंदों में 17 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 175 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो वीरेंद्र सहवाग और मुरली विजय दो-दो बार आईपीएल में शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर और एडम गिलक्रिस्ट भी दो बार आईपीएल में यह कारनामा कर चुके हैं।

मनोरंजन

100 करोड़ क्लब से महज एक कदम दूर ‘बाला’, बुधवार को इतना रहा कलेक्शन

Published

on

मुंबई। आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ हर दिन के साथ बॉक्स ऑफिस पर नए झंडे गाड़ रही है। टिकट खिड़की पर लगातार अच्छी कमाई करने वाली बाला का कलेक्शन बुधवार को भी अच्छा रहा।

मरजावां रिलीज होने के बावजूद फिल्म की कमाई पर कोई असर नहीं पड़ा है। बुधवार को फिल्म ने शानदार बिजनेस करते हुए 1.97 करोड़ का कलेक्शन किया। इसी के साथ फिल्म बाला ने 100 क्लब की ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं।

फिल्म की कुल कमाई 97 करोड़ हो गई है। आने वाले दिनों में यह फिल्म 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी। इसके साथ यह आय़ुष्मान खुराना की तीसरी 100 करोड़ी फिल्म बन जाएगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending