Connect with us

प्रादेशिक

यूपी के बांदा में ट्रक-बस में टक्कर, 9 लोगों की मौत

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में सोमवार को बड़ा सड़क हासदा हो गया। यहां टांडा हाईवे पर रोडवेज बस व ट्रक की आमने-सामने हुई भीषण टक्कर से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हैं।

यह घटना तिंदवारी थाना क्षेत्र के सैमरी गांव के पास की है। हादसे की सूचना मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई।

जानकारी के मुताबिक बांदा से रोडवेज बस सवारियां लेकर फतेहपुर जा रही थी। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस पूरी तरह से क्षतिग्रत हो गई। मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है। पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद शाहा ने नौ लोगों की मौत की पुष्टि की है।

प्रादेशिक

यूपी में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह तक रहेगा लॉकडाउन

Published

on

लखनऊ। कोरोना को देखते हुए यूपी में एक बार फिट लॉकडाउन कर दिया गया है। आज रात 10 बजे से लेकर 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक राज्य में लॉकडाउन लागू रहेगा। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सामान की दुकानें और अस्पताल ही खुले रहेंगे। बाकी की सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी। इसके लिए राज्य सरकार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और संचारी रोगों (इंसेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू और कालाजार) के संक्रमण को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

आदेश के मुताबिक, इस दौरान प्रदेश में समस्त कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी, और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। वहीं आवश्यक सेवाओं में कार्यरत व्यक्तिओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छताकर्मी व डोर स्टेप डिलीवरी से जुड़े लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। रेलवे का आवागमन भी पूर्व की तरह ही जारी रहेगा।

#UTTARPRADESH #LOCKDOWN #UPGOVT

Continue Reading

Trending