Connect with us

नेशनल

महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर : भाजपा-राकांपा ने बनाई सरकार

Published

on

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

वहीं, राकांपा नेता और शरद पवार के भतीजे अजित पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। 9 नवंबर को महाराष्ट्र में लगा राष्ट्रपति शासन शनिवार को 5:47 बजे हटा दिया गया। इसके बाद सुबह 8:15 बजे फडणवीस और पवार ने शपथ ली।

जानकारी के मुताबिक, अजित पवार 30 विधायकों के साथ अलग हो गए हैं और नई पार्टी बना ली है। शरद पवार ने ट्वीट किया- अजित ने जो किया, वह राकांपा का फैसला नहीं है। यह भी कहा जा रहा है कि राकांपा के कुछ बड़े नेता भाजपा में शामिल हुए थे। उनकी ही इस घटनाक्रम में बड़ी भूमिका बताई जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को ट्वीट कर बधाई दी। मोदी ने कहा, “फडणवीस जी को मुख्यमंत्री और अजित पवार जी को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की बधाई। मुझे विश्वास है कि दोनों महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए परिश्रम और लगन से काम करेंगे।”

नेशनल

पीएम मोदी ने रामलला के सामने किया साष्टांग दंडवत प्रणाम, देखें तस्वीरें

Published

on

अयोध्या। राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने आज हनुमानगढ़ी के दर्शन के बाद रामलला के सामने साष्टांग दंडवत प्रणाम किया। पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री ने रामलला की प्रक्रिमा भी की और पारिजात का पौधा भी लगाया. यहां सीएम योगी के अलावा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय भी पीएम मोदी के साथ मौजूद रहे।

#pmmodi #rammandir #ayodhya #narendramodi

Continue Reading

Trending