Connect with us

उत्तराखंड

दून पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ पर सीएम त्रिवेंद्र ने कही ये बड़ी बात

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को भानियावाला, देहरादून में दून पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री ने समस्त विद्यालय परिवार को विद्यालय की 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि कोई भी विद्यालय तब तक एक अच्छा विद्यालय नहीं होता जब तक उसमें अच्छे शिक्षक ना हो।

क्योंकि सभी अच्छे संसाधनों के होते हुए भी बिना शिक्षक के वह विद्यालय पूर्ण नहीं होता और एक अच्छा शिक्षक सभी संसाधनों की कमी को पूर्ण कर सकता है।

उन्होंने कहा कि अगर शिक्षा संस्कारपूर्ण नहीं है, तो व्यर्थ है। बिना संस्कार के शिक्षा अधूरी है और जो व्यक्ति अपने समाज, राज्य व देश के विषय में नहीं सोचता वह शिक्षित नहीं है।

मुख्यमंत्री ने सभी विद्यार्थियों एवं विद्यालय परिवार को विद्यालय के 25 सफलतम वर्ष पूर्ण करने के लिए बधाई व शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने विद्यालय के टाॅपर बच्चों को सम्मानित भी किया।

आध्यात्म

राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे उत्तराखंड के सतपाल महाराज

Published

on

By

देश के प्रमुख संत-महात्माओं सहित 5 अगस्त को राष्ट्रसंत सतपाल महाराज भी राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राष्ट्रसंत सतपाल महाराज ने कहा है कि भगवान राम हमारे सैनिकों और कोरोनावरियर्स को सशक्त बनाये ताकि वह आंतरिक और बाह्य रूप से देश की रक्षा कर सकें।

राम मंदिर का नया नक्शा देखकर, बोल उठेंगे ‘जय श्री राम’

श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन समारोह मुहूर्त की चर्चा को लेकर सतपाल महाराज ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि “मंगल भवन अमंगल हारी” सारे अमंगलों को दूर करने वाले प्रभु श्रीराम हैं। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण हेतु जिस मुहूर्त में भूमि पूजन के समय का निर्धारण किया गया है वह अभिजीत मुहूर्त है। भगवान श्रीराम का जन्म भी अभिजीत मुहूर्त में हुआ था इसलिए यह समय शुभ फलदायक “सर्वार्थ सिद्धि योग” का समय है। मान्यता है कि इस मुहूर्त में किए जाने वाले सभी शुभ कार्य सफल होते हैं। इसीलिए श्री राम मंदिर निर्माण हेतु होने वाले भूमि पूजन का समय अभिजीत मुहूर्त में निर्धारित किया गया है। सतपाल महाराज ने कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि हमारा देश विश्व गुरु बने और अनंतकाल के लिए हमारे देश की गौरव गाथा गाई जाती रहे।

#Rammandir #Ayodhya #pmmodi #lordrama

Continue Reading

Trending