Connect with us

प्रादेशिक

व्यापारियों के घटते कारोबार पर सर्वोदय व्यापार मंडल ने किया विचार विमर्श

Published

on

लखनऊ। शनिवार को पाम द डे लाइट रेस्टोरेंट पुरनिया पर सर्वोदय व्यापार मंडल की बैठक संपन्न हुई। बैठक में व्यापारियों के घटते कारोबार पर सभी ने चिंता जताई और इससे उबरने के उपायों पर चर्चा हुई| व्यापारियों के साथ में तेजी के साथ घटनाएं घट रही है उन पर अंकुश लगाने के लिए जिम्मेदारों तक आवाज पहुंचाने का निर्णय लिया गया। जिस तरह से आज बाजार के हालात बने हुए हैं यह बड़ी चिंता का विषय है सरकारों को इस और देखना पड़ेगा और कोई ठोस कदम उठाना पड़ेगा नहीं तो व्यापारियों की हालत दिन पर दिन और बदतर होती जाएगी।

 

सबसे गहरा असर मार्केट पर ऑनलाइन व्यवसाय से पड़ रहा है इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय को व्यापार मंडल की तरफ से पत्र लिखा गया है कि इस पर तत्काल कोई न कोई ऐसा निर्णय लें जिससे व्यापारियों को राहत मिल सके यदि ऐसा नहीं हुआ तो फिर मजबूरी में व्यापारियों को सड़क पर उतरना पड़ेगा और इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी जाएगी। यह सब बातें प्रदेश अध्यक्ष अतुल शुक्ला ने कही।

 

प्रदेश महामंत्री विपिन वर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष आर एस पांडे ने लोगों को ज्वाइन कराया और शपथ दिलाई। गौहर शिकोह खान को प्रदेश उपाध्यक्ष और राहुल वैद्य को जानकीपुरम का अध्यक्ष बनाया गया। मोहम्मद फारुख को सदस्य, बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष आर एस पांडे, प्रदेश महामंत्री विपिन वर्मा, प्रदेश संगठन मंत्री पुनीत शर्मा, नगर अध्यक्ष आलोकित सेठ, नगर उपाध्यक्ष संतोष शर्मा, नगर उपाध्यक्ष शब्बर अली, महासचिव पटरी दुकानदार सुजीत राय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

प्रादेशिक

आत्मरक्षा के लिए कुंग फू का प्रशिक्षण जरूर लें महिलाएं: उपेंद्र तिवारी

Published

on

लखनऊ। कुंग फू खेल काफी प्राचीन खेल है, यह  देश की आत्मा में बसता है। गरीब-गुरबे इस खेल को खेलते थे। वे स्वस्थ और प्रसन्नचित्त जीवन जीते थे। जब से हम अपनी धरोहर और संस्कृत से नाता टूटा है  तब से स्वस्थ और खुशहाल जीवन एक सपना बनता जा रहा है। यह उदगार प्रदेश के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने 13वीं राष्ट्रीय कुंग फू प्रतियोगिता के दूसरे दिन मुख्य अथिति के तौर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने देशवासियों को स्वस्थ रखने के लिए फिट इंडिया का अभियान चला रखा है। यूपी इसमें पूरी जोर शोर से शिरकत कर रहा है। कुंग फू खेल के प्रति जोर देते हुए कहा कि यह खेल समाज के हर तबके हर उम्र के लिए लाभदायी है इसलिए इस खेल को जरूर अपनाना चाहिए। इस खेल से स्वस्थ फिट रहता है। साथ आत्म रक्षा भी होती है।

तिवारी ने कहा कि यह खेल महिलाओं की लिए वरदान साबित हो सकता है। इस खेल का प्रशिक्षण लेकर अपनी रक्षा कर सकती हैं। इसलिए महिलाएं  कुंग फू खेल का प्रशिक्षण जरूर लें। उन्होंने कुंग फू फेडरेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज को स्वस्थ करने का बीड़ा उठाने का बहुत ही सराहनीय कार्य हैं। इस मौके पर खेल निदेशक डा.आर.पी. सिंह ने कहा कुंग फू खेल आज समाज की आवश्यकता है। इस खेल को समाज के हर वर्ग तक पहुँचाने के लिए खेल विभाग हर संभव मदद करेगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending