Connect with us

प्रादेशिक

कर्नाटक के 17 विधायकों को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, अब लड़ सकेंगे चुनाव

Published

on

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों को बड़ी राहत दी है। बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने स्पीकर द्वारा विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले को सही ठहराया लेकिन विधायकों के लिए राहत की बात यह रही कि वह आगामी उपचुनाव में दोबारा अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

कर्नाटक में 5 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, ऐसे में अयोग्य करार दिए जा चुके विधायकों के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की इजाजत किसी बड़ी राहत से कम नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि विधानसभा स्पीकर ये तय नहीं कर सकता है कि विधायक कबतक चुनाव नहीं लड़ सकता है। SC ने विधानसभा स्पीकर पर तल्ख टिप्पणी की और कहा कि कभी-कभी स्पीकर एक अथॉरिटी जैसे काम करता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि संसदीय लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों से नैतिकता की उम्मीद होती है, हम हालात को देखकर केस की सुनवाई करते हैं। अदालत ने कहा है कि याचिकाकर्ता इस मामले में हाईकोर्ट भी जा सकते हैं।

प्रादेशिक

बीजेपी के इस बड़े नेता को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के नेता विनय कटियार को जान से मारने की धमकी मिली है। कटियार के मुताबिक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी दी है।

भाजपा नेता की शिकायत पर जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। नॉर्थ एवेन्यू पुलिस ने मामला दर्ज धमकी देने वाली तलाश शुरू कर दी है।

कटियार ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात जब वह नॉर्थ एवेन्यू स्थित अपने सरकारी फ्लैट पर थे तो किसी अज्ञात शख्स ने मोबाइल पर फोन कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

शख्स ने फोन कर पहले उनका नाम पूछा फिर गाली गलौज शुरू कर दी। उसने धमकी दी कि तुम खुद को कब तक बचाओगे, मैं कुछ दिनों में तुम्हें मार दूंगा। उन्होंने जब आरोपी से पूछा कि वह कहां से बोल रहा है तो उसने जंतर मंतर बताया। इसके कुछ समय बाद उसका मोबाइल फोन बंद आने लगा।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending