Connect with us

प्रादेशिक

कर्नाटक के 17 विधायकों को सुप्रीम कोर्ट ने दी बड़ी राहत, अब लड़ सकेंगे चुनाव

Published

on

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के अयोग्य करार दिए गए 17 विधायकों को बड़ी राहत दी है। बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने स्पीकर द्वारा विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने के फैसले को सही ठहराया लेकिन विधायकों के लिए राहत की बात यह रही कि वह आगामी उपचुनाव में दोबारा अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

कर्नाटक में 5 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, ऐसे में अयोग्य करार दिए जा चुके विधायकों के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की इजाजत किसी बड़ी राहत से कम नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि विधानसभा स्पीकर ये तय नहीं कर सकता है कि विधायक कबतक चुनाव नहीं लड़ सकता है। SC ने विधानसभा स्पीकर पर तल्ख टिप्पणी की और कहा कि कभी-कभी स्पीकर एक अथॉरिटी जैसे काम करता है।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि संसदीय लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों से नैतिकता की उम्मीद होती है, हम हालात को देखकर केस की सुनवाई करते हैं। अदालत ने कहा है कि याचिकाकर्ता इस मामले में हाईकोर्ट भी जा सकते हैं।

प्रादेशिक

कोरोना पॉजिटिव पत्रकार ने एम्स की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर की आत्महत्या

Published

on

नई दिल्ली। दैनिक भास्कर में काम करने वाले पत्रकार तरुण सोसोदिया ने दिल्ली स्थित एम्स ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। तरुण कोरोना पॉजिटिव थे और उनका इस अस्पताल में इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है कि तरुण के ट्यूमर भी था लेकिन उनकी सर्जरी कामयाब हो गई थी।

बताया जा रहा है कि कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में दैनिक भास्कर से कई पत्रकारों की नौकरी चली गई थी। वो भी इसी बात से चिंतित थे कही उनकी नौकरी भी न चली जाए।

तरुण उत्तर पूर्व दिल्ली के भजनपुरा में रहते थे। उनकी तीन साल पहली शादी हुई थी। उनकी दो बेटियां थीं। दूसरी बेटी का जन्म इसी साल अप्रैल में हुआ था।

#corona #coronavirus # dainikbhaskar #suicide

Continue Reading

Trending