Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

Published

on

Loading

लखनऊ। वेस्टइंडीज ने सोमवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे  वनडे मैच में अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप दे दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने नाबाद शतकीय पारी (109) खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने 48.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की ओर से मुजिबुर्रहमान ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। अफगानिस्तान को 249 रन के स्कोर तक पहुंचाने में असगर अफगान ने अहम योगदान दिया। असगर ने 85 गेंद पर 86 रन की पारी खेली।

पहले बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की शुरूआती अच्छी नहीं रही और मात्र 15 रन के स्कोर पर टीम ने अपना पहला विकेट इब्राहिम जरदान के रूप में खो दिया।

इसके बाद हजरतुल्लाह जजई और रहमत शाह ने अफगानी पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 45 रन के स्कोर पर रहमत शाह कीमो पॉल की गेंद पर आउट हो गए।

अफगानिस्तान को तीसरा झटका 65 रन के स्कोर पर इकराम के रूप में लगा। इसके बाद असगर अफगान (86) और मोहम्मद नबी (50) अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कीमो पॉल रहे। कीमो ने 10 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 और रोमारियो शेफर्ड और रोस्टन चेज ने 1-1 विकेट लिए।

 

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending