Connect with us

प्रादेशिक

महाराष्ट्र की सियासत में आया ट्विस्ट, मिलिंद देवड़ा बोले-कांग्रेस-NCP को मौका दें राज्यपाल

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 17 दिन बाद भी राज्य में सियासी खींचतान जारी है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर बिगड़ी बात अभी तक संभल नहीं पाई है।

इस बीच राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने महाराष्ट्र विधानसभा सत्र पूरा होने के बाद बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी होने पर सरकार बनाने का न्योता भेजा दिया, लेकिन उसके अगले ही दिन यानी रविवार को महाराष्ट्र की सियासत में बड़ा ट्विस्ट आ गया है।

राज्यपाल के न्योता के बाद कांग्रेस के नेता मिलिंद देवड़ा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल को कांग्रेस-NCP को आमंत्रित करना चाहिए। ये दूसरा बड़ा गठबंधन है। क्योंकि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने सरकार बनाने से इनकार कर दिया है।

प्रादेशिक

हैदराबाद एनकाउंटर केस पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Published

on

नई दिल्ली। हैदराबाद मुठभेड़ मामले में दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक दिशा के साथ दुष्कर्म करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया था। इस मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने और मामले की जांच करने के लिए एक याचिका दायर की गई थी।

सुप्रीम कोर्ट के वकील जी एस मणि ने इस मामले में याचिका दाखिल की थी। याचिका में एनकाउंटर की निष्पक्ष एजेंसी से जांच कराने की मांग की गई है।

साथ ही इस मामले में साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार और एनकाउंटर में शामिल पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending