Connect with us

खेल-कूद

AFG vs WI: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को दिया 248 रनों का लक्ष्य

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 248 रनों का लक्ष्य दिया है।

इससे पहले टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने सधी हुई शुरूआत की।

ओपनिंग बल्लेबाज शाई होप और एविन लेविस ने पहले विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। राशिद खान ने अपनी फिरकी से होप को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा।

इसके बाद एविन लेविस (54) शिमरोन हेटमायर (34) और निकोलस पूरन (67) की शानदार बैटिंग की बदौलत वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए।

अफगानिस्तान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज नवीन-उल-हक रहे। हक ने 10 ओवर में 52 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि राशिद खान, मुजिबुर्रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, मो.नबी और जावेद अहमदी ने 1-1 विकेट लिए।

अन्तर्राष्ट्रीय

आईपीएल 2020 : सुपरओवर के रोमांच के साथ साथ, अंपायर के लुक ने किया लोगों को सरप्राइज़

Published

on

By

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच में भी सुपरओवर में नतीजा मिल पाया । आईपीएल 2020 में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब मैच सुपर ओवर में गया था। लेकिन इस सुपर ओवर से पहले मैच ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर तब खींचा, जब अंपायर मैदान पर आए।

इसमें से एक अंपायर के बाल बहुत लंबे लंबे दिखाई दिए। इससे लोगों को लगा कि ये कोई महिला अंपायर हैं. लेकिन ऐसा नहीं था। ये पुरुष अंपायर थे उनका नाम पश्चिम पाठक है। वे इससे पहले भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं, लेकिन इस साल के आईपीएल में वे पहली बार मैदान में उतरे थे, इसलिए उन्‍होंने लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा।

हालांकि जब अंपायर पश्‍चिम गिरीश पाठक मैदान पर आए तो कुछ ही देर बाद वे ट्वीटर पर भी ट्रेंड करने लगे। लोग उनका नाम खोज रहे थे उनके बारे में अपनी अपनी बात भी रख रहे थे। आईपीएल 2020 में पहली बार अंपायरिंग के लिए मैदान पर आए पश्चिम पाठक इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं। वे मुंबई के रहने वाले हैं।

#ipl #iplt20 #dubai #pashchimpathak

Continue Reading

Trending