Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में 9 नवंबर को आयोजित होगा ‘अंदाज ए बयां और’ कार्यक्रम

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय उपमहाद्वीप की संस्कृति, साहित्य और भाषा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से उत्साही व सम विचारधारा के लोगों के साथ विगत 10 वर्षों से दुबई स्थित ‘अंदाज ए बयां और’ के द्वारा कवि सम्मेलन एवं मुशायरों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में ‘अंदाज ए बयां’ एवं सद्भावना समिति, लखनऊ के तत्वाधान में आगामी 9 नवंबर को अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कंवेंशन सेंटर, लखनऊ में मुशायरा एंव कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

समिति की अध्यक्षता अपर्णा मिश्रा ने बताया कि इस कार्यक्रम में डॉ कुमार विश्वास, शबीना अदीब, तेज नारायण शर्मा, अनिल चौबे दिनेश बावरा, हेमंत पांडे, रमेश मुस्कान, सुदीप भोला और अंकिता सिंह जैसे नामचीन कवि और शायर भाग लेंगे। अपर्णा मिश्रा ने बताया कि ‘अंदाज ए बयां’ अपने मंच से नई प्रतिभाओं को हमेशा बढ़ावा देने के लिए भी जाना जाता है।

इसी क्रम में महाराष्ट्र के जुबैर अली ताबिश अपनी प्रथम उपस्थिति दर्ज कराएंगे। साथ ही अनुभवी कवियों और शायरों की प्रतिभा व उनके प्रयासों को मान्यता देने के लिए उर्दू /हिंदी कविता और साहित्य के प्रति उनके योगदान के लिए स्व. प्रमोद तिवारी को इस वर्ष का ‘डॉ कैलाश नाथ मिश्रा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड भी प्रदान किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश

मैनपुरी में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक-ट्रैक्टर की टक्कर में चार की मौत, 18 घायल

Published

on

Loading

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में हुए सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जनपद कन्नौज के थाना छिबरामऊ इलाके के कुबेरपुर गांव के रहने वाले लोग ट्रैक्टर से जनपद मैनपुरी के थाना बिछवां इलाके के गांव में एक कार्यक्रम में आए हुए थे। यहां से यह लोग अपने गांव कुबेरपुर वापस जा रहे थे। इस दौरान थाना भोगांव इलाके में ट्रैक्टर का बायर खराब होने के कारण उसकी लाइट बंद हो गई, जिसके कारण चालक ने ट्रैक्टर को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया और ट्रैक्टर का बायर ठीक करने लगा।

इसी दौरान पीछे से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने ट्रैक्टर ट्राली में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही तीन महिलाओं ने दम तोड़ दिया, एक महिला की उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। हादसे में करीब 18 लोग घायल हुए हैं जिनमे तीन लोगों की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें सैफई रेफर किया गया है। बाकी घायलों का इलाज मैनपुरी के जिला अस्पताल में चल रहा है सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

Continue Reading

Trending