Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

बड़ा खुलासा, पाकिस्तान में हिंदू छात्रा की हत्या से पहले हुआ था रेप

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में विश्वविद्यालय के छात्रावास के अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा की अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। निमृता कुमारी का शव 16 सितंबर को लरकाना स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के छात्रावास में उनके कमरे में सीलिंग पंखे से लटकता पाया गया था। वह विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी प्रोग्राम की अंतिम वर्ष छात्रा थीं।

अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (सीएमसीएच) द्वारा जारी की गई। सीएमसीएच वीमेन मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ। अमृता के अनुसार, निमृता की मौत दम घुटने से हुई थी। वहीं एक डीएनए परीक्षण ने मृतका के शरीर में पुरुष डीएनए होने की पुष्टि की। मृतका के कपड़ों पर वीर्य के अवशेष मिले थे। इसके साथ ही पीड़िता के साथ दुष्कर्म होने की भी पुष्टि हुई है। इस ऑटोप्सी रिपोर्ट ने मृतका के भाई विशाल के दावों को सही ठहराया। विशाल ने अपनी बहन की हत्या होने की बात कही थी। उसके अनुसार निमृता न तो अवसादग्रस्त थी न ही अपने जीवन से परेशान थी, जिससे वह आत्महत्या जैसा कदम उठाए।

घटना को लेकर बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद सिंध सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। सिंध हाईकोर्ट (एसएचसी) के निर्देश पर लरकाना जिला और सत्र न्यायाधीशों की निगरानी में हत्या की आगे की जांच जारी है।

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending