Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शिवसेना नेता का बड़ा बयान-खुद जुटा सकते हैं बहुमत

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को अपने दिए बयान में संजय राउत ने कहा कि लिखकर ले लीजिए मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।

इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर भी बीजेपी पर इशरों-इशारों में निशाना साधा। संजय राउत ने ट्विटर पर लिखा, ‘साहेब! मत पालिए, अहंकार को इतना, वक्त के सागर में कई सिकंदर डूब गए।’ हालांकि, इस ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया गया है लेकिन शिवसेना नेता का इशारा साफ है कि निशाने पर भारतीय जनता पार्टी है।

गौरतलब है कि शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच मुख्यमंत्री पद और कैबिनेट में हिस्सेदारी को लेकर खींचतान चल रही है. भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने पर राजी नहीं है लेकिन शिवसेना अपनी मांग पर अड़ी है और हर बार 50-50 फॉर्मूले का हवाला दे रही है।

उत्तर प्रदेश

लोकसभा चुनाव: यूपी में 9 बजे तक 12.66 फीसदी वोटिंग

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में नौ बजे तक 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह नौ बजे तक सहारनपुर में 16.49, कैराना में 12.45, मुजफ्फरनगर में 11.31, बिजनौर में 12.37, नगीना में 13.91, मुरादाबाद में 10.89, रामपुर में 10.66 और पीलीभीत में 13.36 प्रतिशत मतदान हुआ है। सभी आठ सीटों पर नौ बजे तक कुल 12.66 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनावी मैदान में हैं।

इन सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच त्रिकोणीय चुनावी मुकाबला होने की उम्मीद है। इस चुनाव में भाजपा ने राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) से हाथ मिलाया है। सपा ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है, जबकि बसपा ने अकेले चुनावी मैदान में है।

 

Continue Reading

Trending