Connect with us

उत्तराखंड

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर दी श्रद्धांजलि

Published

on

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देश के प्रथम गृह एवं उप प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

इस अवसर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता सरदार पटेल ने राष्ट्र की एकता व अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना होगा। युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के आदर्शो से प्रेरणा लेकर देश के सर्वांगीण विकास के लिए अपना योगदान देना होगा।

त्रिवेन्द्र रावत ने कहा कि आज का दिन हमें अपने को राष्ट्र की सेवा के लिये समर्पित करने की भी प्रेरणा देता है। दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा Statue Of Unity न केवल सरदार पटेल के प्रति देश की कृतज्ञता है, बल्कि हिंदुस्तान की एकता और अखंडता का भी प्रतीक है।

उत्तराखंड

विश्व मानवाधिकार दिवस पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का खास संदेश

Published

on

By

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को सम्मानपूर्वक जीवन निर्वाह करने का अधिकार है।

विश्व मानवाधिकार दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा है कि स्वतंत्रता और समानता, मानवाधिकार के दो महत्वपूर्ण विषय है।

हमारे संविधान में भी देश के नागरिकों को जीवन की सुरक्षा के साथ ही समानता व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार प्रदान किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व के वर्तमान परिदृश्य में मानव अधिकारों के प्रति जागरूक रहना आज और भी प्रासंगिक हो गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending