Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान: तेजगाम एक्सप्रेस में धमाके के बाद लगी आग, 65 लोगों की मौत

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रान्त में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में आग लग जाने से 65 यात्रियों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास ट्रेन तेजगाम में आग लग गई।

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे जब विस्फोट हुआ। इस डिब्बे से जुड़े दोनों कोचों में भी भीषण आग लग गई। आग ने ट्रेन के तीन डिब्बों को तबाह कर दिया जिनमें दो इकोनॉमी श्रेणी के डिब्बे और एक बिजनेस श्रेणी शामिल थे।

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा, “खाना पकाने के दो स्टोव फट गए। खाना पकाया जा रहा था, पास में खाना बनाने का तेल था जिसने आग और भड़क गई।” उन्होंने आगे कहा, “जिस डिब्बे में यह दुर्घटना हुई उसमें ‘तबलीगी जमात’ के लोग यात्रा कर रहे थे। आग से बोगियों को बहुत नुकसान पहुंचा और वे शेष ट्रेन से अलग हो गईं।”

रशीद ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब इसे ठंडा करने का प्रयास जारी है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को घायलों के लिए सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। यह इस साल पाकिस्तान में दूसरी बड़ी रेल दुर्घटना है। जुलाई में, लाहौर से क्वेटा जा रही अकबर बुगती एक्सप्रेस के पंजाब प्रांत के सदीकाबाद तहसील में वल्हार रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी से टकराने पर 24 लोगों की मौत हो गई थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending