Connect with us

प्रादेशिक

महाराष्ट्रः विधायक दल के नेता चुने गए देवेंद्र फडणवीस

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच चल रही खींचतान कम होने का नाम नहीं ले रही है।

इस बीच बुधवार को बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाई जिसमें एक बार फिर सर्वसम्मति से देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

महाराष्ट्र विधान भवन में हुई इस बैठक में महाराष्ट्र भाजपा के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल और वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने देवेंद्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा जिसके बाद सभी विधायकों ने इस पर सहमति जता कर प्रस्ताव को पारित कर दिया।

बुधवार को हुई इस बैठक में भाजपा के सभी विधायक भगवा पगड़ी बांध कर पहुंचे, जहां देवेंद्र फडणवीस का जबरदस्त स्वागत किया गया. केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे।

प्रादेशिक

हिंदी फिल्मोद्योग को बढ़ाने के लिए योगी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Published

on

By

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि हम देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी तैयार करेंगे। अब तक देश- दुनिया में सबसे बड़े हिंदी फिल्मोद्योग के रूप में मुंबई को ये दर्जा प्राप्त है लेकिन योगी के बयान से मुंबई पीछे खिसक सकता है।

सुशांत सिंह राजपूत और कृति सेनन कर रहे थे एक दूसरे को डेट, इस बड़ी हस्ती ने किया खुलासा

फिल्म सिटी, फिल्म निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। उन्होंने इसके लिए भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को अपने आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मेरठ मंडल के मेरठ, हापुड़, बागपत, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद व बुलंदशहर जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

#yogiadityanath #chiefminister #uttarpradesh #filmcity

Continue Reading

Trending