Connect with us

नेशनल

Maharashtra Assembly Polls : रुझानों में भाजपा-शिवसेना 162, कांग्रेस-एनसीपी 97 सीटों पर आगे

Published

on

विधानसभा चुनाव के लिए हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा-शिवसेना 162 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं विपक्षी कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) 97 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

महाराष्ट्र में मतगणना ड्यूटी के लिए करीब 25,000 कर्मियों की तैनाती की गयी है। मतगणना शांतिपूर्वक कराने के लिए पुलिस विभाग ने भी पर्याप्त इंतजाम किए हैं ।

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को 61.13 प्रतिशत मतदान हुआ था जबकि वर्ष 2014 में 63.20 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था । सबसे ज्यादा कोल्हापुर की करवीर सीट पर 83.93 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि सबसे कम दक्षिण मुंबई के कोलाबा क्षेत्र में 40.11 प्रतिशत मतदान हुआ ।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार कुल 3239 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 150 महिला उम्मीदवारों की किस्मत भी दांव पर लगी है।

नेशनल

मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Published

on

नई दिल्ली। मशहूर शहर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। हाल में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राहत इंदौरी ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।

राहत इंदौरी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया था, ‘कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं। दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं।’

उन्होंने उसी ट्वीट में अपने फैन्स से एक गुहार लगाई और कहा, ‘एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।’

Continue Reading

Trending