Connect with us

आध्यात्म

उर्दू भाषा में कलाकारों ने किया मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की लीला का मंचन

Published

on

दास्तान-ए-राम के नाम से लखनऊ की सरजमीं पर शाम-ए-अवध कार्यक्रम के दौरान गोमतीनगर के संगीत नाटक अकादमी में श्रीरामचरित मानस पर आधारित  श्रीरामलीला की कहानी का मंचन किया गया। अवधी और हिन्दी भाषा में ही नहीं बल्कि उर्दू भाषा में भी कलाकारों ने मंचन कर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की लीला का विशेष दर्शन कराया।

श्रीराम के जन्म से वन गमन व रावण वध के बाद विभीषण को लंकापति बनाने, जब श्रीराम वापस अयोध्या आए जैसे विषयों का मंचन देखकर लगा कि आज ही दीपावली का दीपोत्सव है।

दर्शकों ने किरदारों के हुनर को देखकर दांतो तले अंगुलियां दबा ली। खूब तालियां बजाकर जमकर तारीफ की गई। दास्तान-ए-राम के मंचन में मधुर शेरो-शायरी के साथ भरतनाट्यम कथक के घुंघरू खूब बजे।

वहीं लंकेश रावण की विराट सेना में नागालैंड की संस्कृति की झलक दिखाई दी। इसी मंच पर प्रोड्यूसर तारिक खान ने श्रीराम की महिमा को बखूबी कलाकारों ने निभाया व 40 से अधिक हिंदू-मुसलमान कलाकारों ने इस लीला का मंचन किया।

मुस्तजब मलिक के निर्देशन में संदीप करतार सिंह ने श्रीराम की और श्री लक्ष्मण की भूमिका मो. अहमद ने अदा की है। मां सीता का किरदार सानपा रहमान ने, भरत के रुप में मोहम्मद अदीब व शत्रुघ्न की भूमिका नजीब ने निभाई है। वहीं लंकापति रावण सुशील हैं।

आध्यात्म

इन राशि वालों की मनोकामना सबसे जल्दी पूरी करते हैं हनुमान, ये है वजह

Published

on

पवनपुत्र हनुमान की की कृपा से आपको ढेर सारा धन प्राप्त होने वाला है। अगर आप प्रॉपर्टी दलाली और ब्याज का काम करते हैं, तो आपको इस मामले में जल्दी ढेर सारा पैसा प्राप्त होने वाला है। यहां बात तुला राशि वालों के लिए हो रही है।

घर परिवार के सभी लोगों का सहयोग आपके साथ हमेशा बना रहेगा। सच्चाई के रास्ते पर चलते हुए आप हर किसी का दिल जीत लेंगे, आपका व्यवहार जितना ही अच्छा होगा लोग आपकी उतनी ही इज्जत करेंगे।

जिन लोगों का रोजगार छिन गया था। उन लोगों को जल्द ही अच्छा रोजगार मिल सकता है। जिससे आप अपने घर परिवार की सारी परेशानियों को हल कर पाएंगे। जीवन साथी के साथ आपके संबंध बहुत ही मधुर तथा अच्छे बने रहने वाले हैं।

आपको अपने व्यापार में खूब मुनाफा होगा। घर परिवार के लोगों के बीच आपसी संबंध मजबूत बनेंगे। आने वाले समय में आपको धन कमाने के नए साधन मिल जाएंगे, आर्थिक क्षेत्र में तरक्की हासिल होगी, आप अपनी अधूरी इच्छाओं को आसानी से पूरे कर पाएंगे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending