Connect with us

उत्तराखंड

सीएम त्रिवेंद्र सिंगन रावत ने पिथौरागढ़ के लिए दो योजनाएं स्वीकृत की

Published

on

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जनपद पिथौरागढ़ के लिए दो योजनाएं स्वीकृत कर उनके लिए धनराशि जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों की लम्बे समय से की जा रही मांग को पूरा करते हुए 313 लाख रूपये लागत की पिथौरागढ़ पेयजल योजना के अन्तर्गत पीडब्लूडी गेस्ट हाउस में 520 किलोलीटर क्षमता के जलाशय के निर्माण के लिये अवशेष धनराशि जारी कर दी है।

इसके साथ ही, पिथौरागढ़ में विकासखंड वीण में ट्रांसपोर्ट नगर एंजेला एंजोला रंग हॉस्टल के लिए सोलर हैंड पंप लगाए जाने की स्वीकृति के साथ ही इस योजना के लिये भी पूरी धनराशि जारी कर दी गई है।

उत्तराखंड

देहरादून में सीएम त्रिवेंद्र ने ग्रीन मैराथन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Published

on

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को गांधी पार्क, देहरादून में प्रदेश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने विषय पर वन विभाग की ओर से आयोजित ग्रीन मैराथन (हॉफ) को झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रतिभागियों से अनुरोध किया कि वे मात्र प्रथम, द्वितीय आने के लिए न भागें बल्कि रास्ते में पड़े सिंगल यूज प्लास्टिक को भी उठाएं। ऐसा करने वाला ही सही मायने में विजेता होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूरे देश से सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को बन्द करने का जो अभियान चलाया है, इसमें हम सभी को अपनी भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक मुक्त, स्वस्थ-सुंदर और ग्रीन दून बनाने के लिए सभी देहरादून वासियों का पूरा सहयोग मिल रहा है। हमने पॉलीथीन मुक्त दून बनाने का संकल्प लिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि आज प्लास्टिक का इस्तेमाल, सामाजिक बुराई बन गई है। मानव जीवन और जीव-जन्तुओं पर इसके अनेक दुष्प्रभाव पड़ रहे हैं। पॉलीथीन मुक्त देहरादून के लिए नगर निगम देहरादून द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा है, इसके काफी अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश को पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए जन सहयोग के साथ ही सभी को पॉलीथीन का उपयोग न करने का दृढ़ निश्चय करना इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने गांधी पार्क में नगर निगम देहरादून की ओर से तैयार किए जा रहे ओपन जिम का भी निरीक्षण किया गया। इस मौके पर मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन और प्रमुख वन संरक्षक जयराज भी मौजूद थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending