Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिना डरे शेर के पास जाकर बैठ गया शख्स, फिर जो हुआ….

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखकर आप हैरान कर रह जाएंगे। वीडियो दिल्ली के चिड़ियाघर का है। यहां एक शख्स शेर के बाड़े में कूद गया और और उसके पास जा बैठा। हालांकि शख्स को शेर ने कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और उसे सही सलामत बाड़े से बाहर निकाल लिया गया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह शख्स कूद कर शेर के सामने जा खड़ा होता है। इसके बाद शेर उसे देखने लगता है। शेर के इतने करीब जाने के बाद भी शख्स को डर नहीं लगता और वह उसके सामने बैठ जाता है।

इस दौरान ऑडियो में सुना जा सकता है कि लोग उसे वहां से हटने के लिए चिल्ला रहे हैं। घटना के दौरान युवक काफी देर तक शेर के सामने बैठा रहा। आनन-फानन में सुरक्षाकर्मी भी बाड़े में कूद गए और युवक की जान बचाई।

इस घटना को लेकर डीसीपी (दक्षिणपूर्व) ने कहा, ‘युवक का नाम रीहान खान (28) है, जो कि बिहार का निवासी है। वह मानसिक रूप से अस्थिर लगता है। उसे तुरंत बिना किसी चोट के बाहर लाया गया था।’ पूर्वी चंपारण का रहने वाले ये शख्स फिलहाल कई दिनों से दिल्ली के सीलमपुर में रह रहा था। इसको बचाने के लिए जू प्रशासन की 4 टीमें बाड़े में कुदी थी। जिसके बाद इसको बचाया गया।

उत्तर प्रदेश

अयोध्या के मठ-मंदिरों को संवारने में तेजी से जुटा पर्यटन विभाग

Published

on

Loading

अयोध्या‌। श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद से प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा को पर्यटन की नजर से सजाया जा रहा है। अब पर्यटन विभाग 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थित करीब 6 धार्मिक स्‍थलों का पर्यटन स्‍थल के रूप में विस्‍तार करा रहा है। अयोध्‍या परिक्षेत्र के उपनिदेशक पर्यटन आरपी यादव ने बताया कि इसके लिए भेजे गए इस्‍टीमेट को शासन ने स्‍वीकृत कर 20.64 करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया है। इसी बजट से कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत ऋषियों-मुनियों की तपस्‍थलियों और धार्मिक स्‍थलों श्रवण कुमार आश्रम, आस्तिक आश्रम, ऋषि च्यवन आश्रम, मेधा ऋषि आश्रम, श्री बन्धू बाबा आश्रम, महर्षि बामदेव आश्रम जैसे 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर बड़ी संख्‍या में धार्मिक स्‍थल का पुनरोद्धार किया जा रहा है।

पर्यटन विभाग की ओर से 6 स्थलों पर विश्राम गृह, पानी-बिजली, सड़क, खान पान कि दुकानें, स्तंभ, प्रवेश द्वार, साइनेजेस, सीटिंग इंटरप्रिटेशन वाॅल, शौचालय और यात्रियों की मूलभूत सुविधाएं उपलब्‍ध करवा कर इन्‍हें धार्मिक पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित किया जा रहा है।

Continue Reading

Trending