Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अयोध्या केसः सुनवाई हुई पूरी, SC ने दिया मोल्डिंग ऑफ रिलीफ के लिए 3 दिन का समय

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद-राम मंदिर भूमि विवाद को लेकर चल रही सुनवाई बुधवार को समाप्त हो गई। 40 दिन लगातार चली सुनवाई के बाद पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कई दशकों से चल रहे इस मामले पर नवंबर में फैसला आ सकता है। माना जा रहा है कि चीफ जस्टिस के रिटायर होने से पहले संवैधानिक पीठ इस मामले पर अपना फैसला सुना सकती है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने फैसले की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई है।

मोल्डिंग ऑफ रिलीफ के लिए तीन दिन का वक्त

दोनों पक्षों की ओर से अपील के दौरान जो गुहार लगाई गई है क्या इससे भी इतर आगे-पीछे क्या कुछ गुंजाइश बनती है? पक्षकारों को लिखित रूप में यह बताने के लिए कहा गया है।

हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि इस मामले में मोल्डिंग ऑफ रिलीफ सिद्धांत किस हद तक लागू किया जा सकता है। इसके अलावा पीठ ने सभी पक्षों से तीन दिनों के भीतर मोल्डिंग ऑफ रिलीफ पर अपना-अपना लिखित पक्ष पेश करने का निर्देश दिया है। पीठ ने स्पष्ट कर दिया है कि अब कोई मौखिक बहस नहीं होगी।

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending